समय से 15 मिनट पहले पहुंचें शिक्षक : डी.ई.ओ

11/25/2015 11:18:24 AM

भिवानी: मंगलवार तड़के शिक्षा विभाग की डिप्टी डायरैक्टर परमजीत शर्मा ने स्कूलों का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान कुछ शिक्षक देरी से स्कूल में पहुंचे। बच्चों भी देरी तक पहुंचते नजर आए। डिप्टी डायरैक्टर ने स्कूल में पहुंचते ही शिक्षकों के हाजिरी रजिस्टर को कब्जे में ले लिया। बाद में अधिकारी ने क्लास में जाकर बच्चों से सवाल पूछे व सफाई व मिड-डे मील का निरीक्षण किया।

अधिकारी के निरीक्षण की खबर मिलते ही शिक्षकों में हड़कंप मच गया। दूसरी तरफ एक स्कूल के शिक्षकों ने प्रैस बयान जारी करके स्कूल के समय का संशय दूर करने की बात कही है। वहीं, जिला शिक्षा अधिकारी ने स्कूल समय से 15 मिनट पहले स्कूल में शिक्षकों के पहुंचने से संबंधित पहले ही निर्देश दिए जा चुके हैं और शिक्षकों की डायरी में भी यह सब कुछ मैंशन है।

शिक्षा विभाग की डिप्टी डायरैक्टर परमजीत शर्मा सुबह 6 बजकर 40 मिनट राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में पहुंची। जाते ही अधिकारी ने शिक्षकों के हाजिरी रजिस्टर की जांच की। सब कुछ ठीक-ठाक मिला। अधिकारी ने प्राचार्य के काम पर पूरी तरह से संतुष्ट नजर आई। उसके बाद अधिकारी राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में पहुंची।

अधिकारी ने वहां पर पहुंचते ही शिक्षकों के हाजिरी रजिस्टर अपने हाथ में ले लिए। उस वक्त तक कुछेक शिक्षकों को छोड़कर शिक्षक देरी से पहुंचे। अधिकारी ने देरी से पहुंचने पर उनको फटकार लगाई और स्कूल समय से 15 मिनट पहले स्कूल में पहुंचने के निर्देश दिए। वहां पर पहुंचकर अधिकारी ने मिड-डे मील की जांच की। इस दौरान उनके साथ डी.एस.ई. कार्यालय के दयानंद यादव, निहाल सिंह, कन्या स्कूल के प्राचार्य रमेश बूरा उपस्थित थे।