उधार दिए रुपए वापस न मिलने पर पूर्व फौजी ने लगाया फंदा

7/13/2018 8:24:07 AM

लोहारु(प्रदीप): कथित तौर पर 3 लोगों को ब्याज पर उधार दिए लाखों रुपए की वसूली न हो पाने से दुखी दातौली (चरखी-दादरी) निवासी अधेड़ उम्र के एक पूर्व सैनिक प्रदीप ने लोहारू के पिलानी रोड फाटक के निकट आई.टी.आई. के सामने एक खेत में फंदा लगाकर जान दे दी। पुलिस ने मृतक के भाई सुधीश के बयान पर गिगनाऊ निवासी दिलबाग पुत्र होशियार, द्वारका निवासी भीम सिंह पुत्र किशनलाल व धिराणा निवासी नवीन के खिलाफ भा.दं.सं. की धारा 306 व 34 आई.पी.सी. के तहत अभियोग दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। 

पुलिस को मृतक की जेब से सुसाइड नोट भी बरामद हुआ है। परिजनों के अनुसार मृतक कर्जदारों द्वारा पैसे न लौटाने व कथिततौर पर धमकियां दिए जाने से काफी परेशान था। वह अचानक ही घर से कहीं चला गया था जिस पर परिजन 9 जुलाई को थाना बाढड़ा में उसकी गुमशुदगी की रपट दर्ज करवाकर तलाशी में जुटे हुए थे। परिजनों के अनुसार मृतक इन दिनों परिवार के साथ बाढड़ा में रहता था। सूचना मिलते ही डी.एस.पी. कुलभूषण व थाना प्रभारी नरेन्द्र कुमार मौके पर पहुंचे और हालात का जायजा लिया। पुलिस ने एफ.एस.एल. की टीम को मौके पर बुलाया तथा मृतक के शव का पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों को सौंप दिया।

मृतक प्रदीप के पास से मिले सुसाइड नोट के अनुसार उसका भीम सिंह निवासी द्वारका की तरफ सूद सहित 28,49,000 रुपए, गिगनाऊ निवासी दिलबाग की तरफ 1,82,000 व नवीन धराणा की तरफ 1,10,000 रुपए बकाया थे जो कि कथित तौर पर लौटा नहीं रहे थे और धमकी दे रहे थे। पुलिस ने सुसाइड नोट की लिखावट की जांच के लिए उसे एफ.एस.एल. भेजने की बात कही है।

मृतक के भाई सुधीश ने बताया कि उसका भाई प्रदीप उधार दिए पैसे की वसूली न होने के कारण काफी परेशान रहता था और उनसे इस बारे में कई बार चर्चा किया करता था। सुधीश ने बताया कि मृतक बिना बताए घर से कहीं चला गया था, जिसकी रिपोर्ट बाढड़ा थाना में 9 जुलाई 2018 को दर्ज करवाई गई थी और आज सुबह लोहारू पुलिस से उन्हें प्रदीप का शव मिलने की सूचना मिली। 

लोहारू के थाना प्रभारी नरेंद्र कुमार ने बताया कि मृतक के पास मिले कागजातों से उसकी पहचान प्रदीप पुत्र फूल सिंह निवासी दातौली जिला चरखी-दादरी के रूप में हुई है। पुलिस ने मृतक के परिजनों को सूचित किया तथा उसके भाई सुधीश के बयान पर मामला दर्ज कर लिया गया है। उन्होंने बताया कि तफ्तीश में सामने आने वाले तथ्यों के आधार पर आगामी कार्रवाई की जाएगी।  
 

Rakhi Yadav