प्रधानमंत्री किसान सम्मान में खामियों को लेकर किसानों ने जताया रोष

11/9/2019 9:55:50 AM

बहल (पोपली) : प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना में खामियों के कारण किसानों को योजना का पूरा लाभ नहीं मिल पा रहा है। किसान जब कृषि कार्यालय में आए तो अधिकारी नहीं मिले। इस पर किसानों ने रोष जताया तथा प्रशासन से उनकी समस्या का हल किए जाने की मांग की। इसके लिए बड़ी संख्या में किसान कृषि विकास कार्यालय पहुंचे।किसानों ने कहा कि प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के भरे गए फार्मों में खामियों की वजह से उनको योजना का लाभ नहीं मिल पा रहा।

उन्होंने कहा कि आज भी उनको कृषि कार्यालय में कोई अधिकारी नहीं मिला। किसानों के साथ आए भाकियू के युवा प्रदेशाध्यक्ष रवि आजाद व बहल एकता संगठन के योगेश शर्मा ने बताया कि किसानों की मांगें जायज हैं तथा उनका शीघ्र समाधान किया जाए। किसान किरोड़ी शर्मा ने बताया कि उसने फरवरी में फार्म भरा था।

जब उसके साथ फार्म भरे लोगों को पैसे मिले तो उसने अपने खाते के बारे में जानकारी ली तो उसे पता चला कि उसकी जगह मेरी पत्नी का आधार नंबर लिखा हुआ है। अब कर्मचारी कह रहे हैं कि साइट में एडिट का ऑप्शन नहीं चल रहा है। वहीं, किसान कुलदीप गोस्वामी, रिंकू सैनी, मनोज शर्मा ने भी अपनी समस्या बताई। कस्बे के अमर सोलंकी, योगेश शर्मा, मनीष गोस्वामी ने कहा कि किसानों की समस्या का शीघ्र समाधान किया जाए।

Isha