किसानों ने फसलों से संबंधित कागजात मार्कीट कमेटी कार्यालय में जमा करवाए

6/18/2019 1:31:40 PM

चरखी दादरी(पंकेस): किसानों के साथ धोखाधड़ी कर फसलों की बकाया राशि का भुगतान किए बिना अनाज मंडी से एकाएक गायब होने वाले आढ़तियों के खिलाफ सोमवार को बचे हुए किसानों ने बकाया राशि को लेकर आढ़तियों को दी गई फसलों से सम्बंधित कागजात मार्कीट कमेटी कार्यालय में जमा करवाए। आढ़तियों के खिलाफ बकाया राशि का दावा करने वाले किसानों की संख्या अढाई सौ के पार पहुंच चुकी है। इस दौरान किसानों द्वारा बकाया राशि से सम्बंधित कागजात एस.डी.एम. सतबीर सिंह कुंडू की अध्यक्षता में गठित कमेटी को सौंप दिए है।

मामले में गठित 6 सदस्यीय कमेटी सबूतों की जांच के बाद आगामी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। बता दें कि नई अनाज मंडी स्थित काम करने वाली 2 फर्म सैंकड़ों किसानों से अनाज व नकदी लेकर 12 मई को परिवार सहित गायब हो गए थे। जानकारी मिलने पर किसानों ने मंडी पहुंचकर उक्त फर्मों के खिलाफ रोष जताया था। उसके बाद किसानों ने डी.सी. मुकेश कुमार आहूजा से शिकायत कर उन्हें पूरे मामले से अवगत करवाया था।

मामले को लेकर डी.सी. ने एस.डी.एम. की अध्यक्षता में 6 सदस्यीय कमेटी का गठन कर किसानों को मार्कीट कमेटी कार्यालय में अपने बकाया भुगतान से सम्बंधित दस्तावेज जमा करवाने के निर्देश दिए थे। जिसके तहत रविवार को 221 किसानों ने बकाया भुगतान का दावा सबूत सहित प्रस्तुत किया था। जिसके बाद बचे हुए 31 किसानों ने अपनी फसलों का भुगतान बकाया होने का दावा जमा करवाया।

जिसके बाद आढ़तियों की ओर भुगतान राशि बकाया होने का दावा करने वाले किसानों की संख्या 252 पहुंच गई है। मार्कीट कमेटी सचिव बसंत कुमार ने बताया कि रविवार व सोमवार को उनके पास अनाज मंडी में फसल देने वाले 251 किसानों ने फसल बिक्री से सम्बंधित रशीद उनके पास जमा करवाई है।

kamal