दुकान में शॉर्ट-सर्किट से लगी आग, लाखों का नुक्सान

6/19/2019 8:21:00 AM

भिवानी(वजीर): हांसी गेट के समीप जूतों की दुकान में शॉर्ट-सर्किट से लाखों का सामान जलकर राख हो गया। आग के विकराल रुप ने पास लगती दुकानों को भी अपनी चपेट में ले लिया जिससे आस पास के दुकानदारों में हड़कम्प मच गया। आग की घटना की सूचना दमकल को दी गई। सूचना के  बाद दमकल मौके पर पहुंची और आग को बुझाने का काम शुरू किया। दमकल ने 3 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। मंगलवार सुबह हांसी गेट स्थित कला मंदिर जूतों की दुकान में अचानक हुए शॉर्ट-सर्किट से आग लग गई।

घटना की जानकारी मिलने के बाद पुलिस की पी.सी. आर व  राइडर मौके पर पहुंचे। इस दौरान आग पर काबू पाने के लिए हांसी गेट से घंटाघर को जाने वाले सड़क मार्ग को बंद कर दिया गया ताकि आग बुझाने के काम में किसी प्रकार का व्यवधान न पड़े। पुलिस ने हांसी चौक पर वाहनों को रोक दिया। आग लगने का कारण शॉर्ट-सर्किट बताया जा रहा है। आग बुझाने के काम मे लगे अग्रिशमन के कर्मचारियों ने दुकान के नीचे का शटर तोड़कर आग बुझाने का काम शुरु किया।

दुकानों के प्रथम तल पर गत्ते व दूसरा सामान रखा हुआ था। आग की चपेट में कला मंदिर, अनुपम शू, अमित फुटवियर व रिद्धि फुटवियर नामक जूतों के शोरूम आए। पीड़ित दुकानदार बीरबल व जोगेंद्र ने बताया कि दुकानों में आग लगने की सूचना पड़ोसी से उन्हें फोन पर दी। जब वे मौके पर पहुंचे तो अग्निशमन की दमकलें आग बुझाने के प्रयास में जुटी हुई थी।

kamal