नौकरी दिलवाने के नाम पर धोखाधड़ी, मामला दर्ज

1/22/2019 12:06:23 PM

भिवानी (नितिन): भिवानी पीपली वाली जोहड़ी क्षेत्र के रिटायर्ड सूबेदार के साथ नौकरी दिलवाने के नाम पर 1 लाख 30 हजार की ठगी करने का मामला प्रकाश में आया है। जानकारी के मुताबिक उसने अपने बेटे को नौकरी दिलवाने के लिए पैसे दिए, लेकिन जब उसका नंबर नहीं पड़ा तो उसने पैसे लेने वालों के खिलाफ धोखाधड़ी की शिकायत कर दी। पुलिस ने इस संदर्भ में मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

दे चुका 1 लाख 30 हजार रुपए 

उसने बताया कि उसका बेटा कक्षा 9वीं तक पढ़ा हुआ है और वह उसकी नौकरी को लेकर सतीश व मंगू के बहकावे में आ गया था। उसने उसी दिन सतीश को 50 हजार रुपए नकद दे दिए थे। 
इसके बाद अक्तूबर में 25 हजार रुपए , मैडीकल के नाम पर 10 हजार रुपए व पुलिस वैरीफिकेशन के लिए 20 हजार रुपए नकद दिए थे। इसके अलावा उसने 25 हजार रुपए  और भी दिए थे। इस तरह वह दोषियों को कुल 1 लाख 30 हजार रुपए दे चुका है। इस बारे में सतीश ने उसको लिखित में भी दे रखा है कि उसने उससे रुपए प्राप्त किए और उसके लड़के के नौकरी न लगने पर ब्याज समेत उसको पैसे लौटाए जाएंगे।

न नौकरी मिली, न पैसे

रामेशर ने शिकायत में बताया कि दोषीगण ने उसके लड़के का फार्म भी भरवाया था लेकिन उसका लड़का नौकरी नहीं लगा और न उसके द्वारा दिए गए पैसे उसको वापस दिए गए। जब भी वह उनसे पैसे मांगता है तो वे उसे कहते हैं कि उनके पास कोई पैसे नहीं हैं, उन्होंने तो आगे भिजवा रखे हैं। उसने आरोप लगाया कि सतीश और मंगू ने उसके साथ धोखाधड़ी की है और पैसे मांगने पर वे उसके साथ गाली-गलौच करते हैं और धमकी देते हैं। 

Deepak Paul