हांसी रोड ओवरब्रिज बना हादसों का सबब

1/22/2019 12:01:30 PM

भिवानी (मोटू): हांसी रोड स्थित ओवरब्रिज पर कभी भी कोई बड़ा हादसा हो जाए तो बड़ी बात नहीं। इसका कारण यह है कि इस ओवरब्रिज पर बनी सड़क के सरिए इस समय बाहर निकले हुए हैं। इस कारण यहां से गुजरने वाले वाहन चालकों को इन दिनों परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इस बारे में सांसद धर्मबीर से बात की तो उन्होंने कहा कि वे शीघ्र ही इस मुद्दे पर अधिकारियों से बात कर इस सड़क को दोबारा बनवाएंगे, ताकि यहां होने वाले संभावित हादसों से बचा जा सके। 

यहां बता दें कि हांसी रोड ओवरब्रिज शहर में बना तीसरा ओवरब्रिज है। इससे पहले शहर में लोहारू रोड और तोशाम रोड पर रेलवे ओवरब्रिज बने हुए थे। हांसी रोड ओवरब्रिज को बने अभी 3 साल का समय ही हुआ है। मगर इस ओवरब्रिज पर बनी सड़क के सरिए निकलने की यह पहली बात नहीं है। इससे पहले भी इस ओवरब्रिज पर 2 बार सरिए निकल चुके हैं। मगर विभाग हर बार लीपापोती कर उन सरियों के ऊपर रोड़ी आदि से ढककर उस पर तारकोल बिछा देता है।

अब सप्ताह भर से फिर निकलने शुरू हुए सरिए 

इसी ओवरब्रिज पर अब तीसरी बार ओवरब्रिज की चोटी पर बनी सड़क के सरिए पिछले एक सप्ताह से निकल रहे हैं। इसलिए अब इन सरियों के निकलने की संख्या रोजाना बढ रही है। इसके चलते यहां से गुजरने वाले वाहन चालकों को यहां हर समय हादसा होने का भय बना हुआ है। 

दूसरी ओर, देखा जाए तो इस ओवरब्रिज से रोजाना करीब 50 हजार वाहनों का आवागमन होता है। इसका कारण यह है कि इसी ओवरब्रिज के रास्ते जींद, मुंढाल, हिसार, हांसी, बवानीखेड़ा की ओर जाने वाले वाहन निकलते हैं। इसके अलावा इसी ओवरब्रिज के ऊपर से जिले के बड़े गांवों में शुमार तालू, धनाना व प्रेमनगर आदि के लोग भी अपने वाहनों को लेकर गुजरते हैं या किसी अन्य वाहन में सवार होकर आते हैं। 

Deepak Paul