Pics: थक चुका शरीर फिर भी हौंसले बुलंद, मिसिंग पत्नी को समुद्र में खुद कर रहा तलाश

7/26/2016 12:01:23 PM

भिवानी: कुछ दिन पहले चेन्नई से पोर्ट ब्लेयर के मध्य इंडियन एयरफोर्स के एएन-32 विमान के साथ ह​रियाणा की बेटी लेफ्टिनेंट दीपिका भी लापता हो गई थी। जिसका अभी तक कोई सुराग नहीं मिला है। उनके पति नेवी कमांडेंट कुलदीप खुद उनकी तलाश में जुट गए हैं, लेकिन अभी उन्हें कोई सुराग नहीं मिला है, लेकिन फिर उन्हें विश्वास है कि यदि उनकी पत्नी जिवित नहीं है तो उसका शव अवश्य मिलेगा।


इस प्रकार मिली थी सूचना

कुलदीप का कहना है कि उन्हें शुक्रवार सुबह लगबग10 बजे विमान के गायब होने की सूचना मिली थी। वह उसी वक्त अपनी पत्नी और विमान की खोज के लिए चले गए अौर सर्च अभियान के साथ उन्हें तलाशने की कोशिश में लग गे हैं। विमान को खोजने के लिए पनडुब्बियों का भी प्रयोग किया जा रहा है परंतु अभी तक सफलता नहीं मिली।

 

नहीं है भूख अौर प्यास का ध्यान

कुलदीप का दीपिका से विवाह पिछले वर्ष 22 नवंबर को हुआ था। कुलदीप का कहना है कि उन्हें भूख प्यास का भी ख्याल नहीं है। उन्हें यह भी याद नहीं है कि उन्होंने शुक्रवार से लेकर अब तक कुछ खाया भी है या नहीं। उनका लक्ष्य अपनी पत्नी अौर विमान को खोज निकालना है। समुद्र में पानी की गहराई लगभग साढ़े 3 किलोमीटर है। जहां से विमान ने उड़ान भरी और जहां उसे लैंड करना था, उसके मध्य समुद्र ही है इसलिए माना जा रहा है कि विमान समुद्र में ही गिरा है। कुलदीप का कहना है कि विवाह से पूर्व दीपिका की पोस्टिंग नासिक में अौर उनकी पोर्ट ब्लेयर में थी। पिछले महीने दीपिका का ट्रांसफर पोर्ट ब्लेयर में होने से दोनों खुश थे परंतु किस्मत को कुछ अोर ही मंजूर था।

 

अभी तक नहीं मानी कुलदीप ने हार

कुलदीप का कहना है उनका शरीर थक चुका है, लेकिन दिल अौर दिमाग ने अभी हार नहीं मानी है। उन्होंने ऐसी ही अपेक्षा अपने माता-पिता और सास-ससुर से की है।