पुलिस कांस्टेबल वेदवंती मौत मामला- परिजनों ने शव लेने से किया इंकार

6/25/2016 2:12:40 PM

भिवानी(अशोक भारद्वाज): भिवानी के निजी अस्पताल में 6 जून को डिलीवरी के दौरान पुलिस कांस्टेबल वेदवंती व उसके पेट में पल रही बच्ची की मौत के मामले में परिजनों ने एक बार फिर खुब हंगामा किया और 2 जगहों पर रोड़ जाम किया।

 

जानकारी के अनुसार मृतक बच्ची की मैडिकल रिपोर्ट आने पर बच्ची के शव को उनके परिजनों को सौंपने के लिए उन्हे चौधरी बंसीलाला नागरिक अस्पताल बुलाया गया। वहां आकर परिजनों ने शव लेने से इंकार कर दिया और कहा कि अगर आरोपित डॉक्टर की गिरफ्तारी नहीं होगी तो वह बच्ची का शव नहीं लेंगे।

 

परिजनों ने आरोपित डॉक्टर को गिरफ्तार न करने के लिए सिटी थाना प्रभारी संदीप शर्मा पर पैसे लेकर डॉक्टर को बचाने का गंभीर आरोप लगाया और बंसीलाल नागरिक अस्पताल में हंगामा करते हुए करीब आधा घंटा रोड़ जाम किया। इसके बाद सभी परिजन पंवार अस्पताल पहुंचे और वहां मुख्य मार्ग को जाम कर पुलिस व डॉक्टर के खिलाफ नारेबाजी की। इस दौरान दोनों जगह भारी पुलिस बल तैनात रहा।

 

मृतक वेदवंती की देवरानी रानी देवी ने बताया कि जब तक आरोपित डॉक्टर को पुलिस गिरफ्तार नहीं करती तब तक वह चुप नहीं बैठेगें। उन्होंने कहा कि अगर वह आज चुप्प बैठ गए तो कल किसी और वेदवंती के साथ अन्याय होगा। पुलिस ने किसी तरह परिजनों को समझा बुझा कर मृतक वेदवंती के पति जयसिंह से दोबारा बयान लिया और जल्द कार्रवाई का आश्वासन देकर घर भेजा।

 

वहीं,एस.आई.जगबीर सिंह ने बताया कि मृतक वेदवंती के परिजनों डॉक्टर की गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं, जबकि पूरे मामले के लिए डॉक्टरों का बोर्ड गठित किया गया है। उन्होंने कहा कि बोर्ड की रिपोर्ट आने के बाद उचित कार्रवाई की जाएगी।

 

आपकों बता दें कि 6 जून को शांतिनगर निवासी वेदवंति को पास के ही पंवार अस्पताल में डिलीवरी को लेकर दाखिल करवाया गया। जहां वेदवंती व उसके पेट में पल रही बच्ची की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। परिजनों ने उसी दिन चिकित्सकों पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए अस्पताल के बाहर खुब हंगामा किया था। उस दिन पुलिस ने किसी तरह मामले के सुलझा लिया था।