नगरपरिषद की मतदाता सूचियों को लेकर अतिरिक्त उपायुक्त ने सुनी अपील

9/29/2016 4:13:24 PM

भिवानी (अशोक भारद्वाज): भिवानी नगरपरिषद की मतदाता सूचियों को लेकर दायर की गई अपील की आज अतिरिक्त उपायुक्त धीरेंद्र खड़गटा ने बैठक लेकर सुनवाई की। गौरतलब है कि वार्डबंदी के बाद अनेक वार्डो में काफी प्रकार कि खामिया पार्षदों के सामने आ रही थी। जिसकी अपील पार्षदों और भावी पार्षदों ने अतिरिक्त उपायुक्त कार्यालय में की थी कि मतदाता सूची सहित अनेक प्रकार की खामिया दूर की जाए। भिवानी नगरपरिषद् के विभिन्न वार्डों की मतदाता सूचियों को लेकर जिन लोगों ने उपमण्डल अधिकारी व नगरपरिषद् के सह-पुर्ननिरीक्षण अधिकारी के फैसले के खिलाफ अतिरिक्त उपायुक्त के समक्ष अपील की हुई है। उनके संसोधन के लिए अतिरिक्त उपायुक्त ने अपील कर्त्ताओ की समस्या व अपील को सुना और हल करने का आश्वाशन और अधिकारियों को दिशानिर्देश दिए हैं। 

 

अतिरिक्त उपायुक्त धीरेंद्र खड़गटा ने कहा कि जो भी खामिया है उन्हें ठीक करने के लिए अपीलकर्ताओं की अपील का हल निकाला जा रहा है। उन्होंने कहा कि नियमों के अनुसार जो जायज अपील है उनको हल किया जा रहा है। कहा कि अभी नए मत नहीं बनाए जा रहे। यह प्रक्रिया जनवरी माह में शुरू की जाती है। 

 

वहीं पार्षदों ने बताया कि वार्डबंदी के बाद वार्ड में अनेक प्रकार की समस्या हमारे सामने रही हैं। एक वार्ड के वोट दूसरे वार्ड की लिस्ट में हैं, इससे तो मतदाता भर्मित हो जाएगा। इसलिए हमने मत और वार्डबंदी में संसोधन के लिए अपील लगाई थी।