नई नवेली दुल्हन की जिद के आगे हारे ससुराली...घर में बनाया Toilet (Watch Pics)

7/2/2016 2:35:33 PM

भिवानी: देश के पीएम नरेंद्र मोदी द्वारा शुरू की गई स्वच्छ भारत मुहिम का असर अब आम जनमानस पर भी देखने को मिल रहा है। भिवानी प्रशासन के द्वारा जिस कदर मुहिम चलाई गई है उससे लोगों में जागृति आ रही है। जो मामला हम आपको बताएंगे वो उसी मुहिम की बानगी भी है। जी हां एक नवेली दुल्हनिया की जिद ससुराल की सूरत बदल रही है। 

 

जींद जिले के गांव सिवाना की भतेरी 3 महीने पहले जब भिवानी जिले के गांव गौरीपुर में आई तो पता चला कि ससुराल में शौचालय ही नहीं है। भतेरी ने मायकेवालों से पहले ही कह रखा था कि उसी घर में रिश्ता जोड़ना, जिसमें और कुछ हो न हो, शौचालय जरूर होना चाहिए। 

 

रिश्ता करने के बाद मायके वालों ने भी भरोसा दिलवा दिया कि ससुराल में शौचालय है। 31 मार्च को भतेरी की शादी हुई। उसी दिन भतेरी को झटका लगा जब उसे पता चल कि खुले में शौच के लिए जाना पड़ेगा। भतेरी ने ससुराल के समक्ष परेशानी रखी ते उन्होंने शौचालय बनवाने का आश्वासन दिया। आश्वासनों के सहारे 2 माह ससुरालियों ने निकाल दिए मगर शौचालय नहीं बना। 

 

फिर क्या था भतेरी ने फैसला किया कि अब वो ज्यादा दिन घर में नहीं रहेगी व तब तक यहां नहीं आएगी जब तक शौचालय नहीं बन जाता। उसने ससुरालजनों को कह भी डाला कि जब घर में शौचालय बने तो ही उसे मायके से ले आना। भतेरी मायके चली गई व बार-बार फोन किए जाने के बावजूद इसी जिद्द पर अड़ गई कि जब तक शौचालय घर में नहीं होगा तब तक वो मायके से ससुराल नहीं आएगी।

 

भतेरी के पति रामभगत एक निजी स्कूल में चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी हैं तथा उसका कहना है कि शौचालय बना रहे हैं। वहीं भतेरी के ससुर व रामभगत के पिता का भी ऐसा ही कहना है। उनका कहना है कि बहू भतेरी के ना होने से सारा काम उन्हें ही करना पउ़ रहा है। ऐसे में अब जल्द से जल्द वे शौचालय बनवा रहे हैं।