खेतों में सिंचाई के दौरान करंट लगने से किसान की मौत

5/12/2017 12:18:49 PM

चरखी दादरी(भूपेंद्र):गांव मांढी केहर में खेतों में सिंचाई के दौरान पाइपलाइन ऊपर से गुजर रही बिजली के तारों से छूने पर एक किसान की मौत हो गई। शव का पोस्टमार्टम दादरी के सिविल अस्पताल में करवाया गया। पुलिस ने इस संबंध में इत्तेफाकिया मौत का मामला दर्ज कर कार्रवाई की है। 

जानकारीके अनुसार गांव मांढी केहर निवासी किसान पवन गत दोपहर बाद अपने खेतों में सिंचाई के लिए गया था। उसके साथ उसका पुत्र नसीब भी था। पवन के खेतों के ऊपर से बिजली की हाई वोल्टेज तारें गुजरती हैं। इस दौरान नसीब पाइपों को आपस में जोड़ रहा था जबकि पवन एक स्थान से उठाकर दूसरे स्थान पर ले जा रहा था। इसी दौरान अचानक ध्यान भटकने से पाइप हाई वोल्टेज तारों को छू गए, जिससे उसे करंट लगा। नसीब ने अपने पिता को करंट लगते देख तुरंत पाइपलाइन को तार से दूर किया। बाद में उसने घटना की जानकारी तुरंत अपने परिजनों को दी। 

सूचना मिलते ही परिजन मौके पर पहुंचे तथा पवन को उपचार के लिए बाढड़ा के एक निजी अस्पताल में भर्ती करवाया। जहां चिकित्सक ने उसकी गंभीर हालत को देखते हुए प्राथमिक उपचार के तुरंत बाद दादरी के लिए रैफर कर दिया। परिजन उसे दादरी के सरकारी अस्पताल में लेकर आए। जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। घटना बारे तुरंत पुलिस को सूचना दे गई। बाढड़ा पुलिस ने इस संबंध में इत्तेफाकिया मौत का मामला दर्ज कर शव का पोस्टमार्टम करवाकर अंतिम संस्कार के लिए परिजनों को सौंप दिया।