खेल के क्षेत्र में भी युवा अपनी प्रतिभा से कर सकते हैं देश का नाम रोशन: देवेंद्र

10/4/2016 4:11:43 PM

महेंद्रगढ़ (मोहन/ परमजीत): सामाजिक संस्था बाबा महावीर दास युवा क्लब सीगढ़ा ने पैरा ओलिम्पिक में 2 बार गोल्ड मैडल जीतने वाले देवेंद्र झाझड़िया पैरा ओलिम्पियंस से मुलाकात कर रियो पैरा ओलिम्पिक में उनके प्रदर्शन की सराहना की एवं पगड़ी पहनाकर सम्मान किया।

संस्था के सचिव एवं फि ल्म डायरैक्टर इंद्रजीत शर्मा ने रियो में 2 गोल्ड मैडल जीतने पर खुशी जताई। उन्होंने देवेंद्र झाझडिया द्वारा 12 साल बाद अपना ही रिकार्ड तोड़कर दोबारा ओलिम्पिक गोल्ड जीतने पर सुखद आश्चर्य जताया और कहा कि अपना ही रिकार्ड तोड़कर दोबारा गोल्ड मैडल लाना बहुत ही गौरव की बात है। देश के युवाओं के लिए यह रिकार्ड प्रेरणास्पद है। युवाओं को हमेशा सकारात्मक सोच के साथ अपने भविष्य को संवारने में हर संभव कोशिश करनी चाहिए।

पैरा ओलिम्पियंस देवेन्द्र ने भी धन्यवाद व्यक्त करते हुए कहा कि जरुरी नहीं युवा नौकरी या अन्य कार्य कर ही अपना भविष्य बनाए। खेल के क्षेत्र में भी युवा मेहनत कर अपनी प्रतिभा से अपना और देश का नाम भी रोशन कर सकते हैं। सामाजिक संस्था बी.एम.डी. युवा क्लब महेन्द्रगढ़ द्वारा भी समाज हित में उठाया गया कदम सराहनीय हैं। हम सभी को इस प्रकार की नि:स्वार्थ भाव से कार्य कर रही संस्थाओं से भी प्रेरित होना चाहिए ताकि स्वच्छ समाज का निर्माण हो सके। इस मौके पर राजस्थानी फिल्म अभिनेता श्रवण सागर राहुल, अरविंद झाझड़िया व कीर्ति रैना आदि लोग मौजूद रहे।