तिलक के बाद दूल्हे की मांग सुनकर दुल्हन रह गई सन्न, लिया एेसा फैसला (Pics)

5/7/2016 11:35:32 AM

भिवानी (अशोक भारद्वाज): भिवानी के गांव बापोड़ा की एक बेटी ने हिम्मत दिखाई है। जो अपनी शादी से ठीक 3 दिन पहले दहेज के लोभी अपने होने वाले पति के हाथों में हथकड़ी लगवाने एस.पी के पास पहुंच गई। बेटी का नाम कविता बताया जा रहा है। 

 

मिली जानकारी के अनुसार कविता व उसके भाई ने बताया कि शादी 9 मई को तय हुई। शादी से 4 दिन पहले वो तिलक लेकर नरेश के घर लोहारु गए। लेकिन जैसे ही वो तिलक करने के बाद घर पहुंचे तो नरेश ने कविता को मोबाइल पर फोन किया और कहा कि उसके भाई ने टिके में जो टी.वी.एस बाइक, 5 हजार रुपए और फर्नीचर दिया है, वो उसके घरवालों को पसंद नहीं। यही नहीं कविता की माने तो उसके होने वाले पति नरेश ने कहा कि तिलक में 5 हजार रुपए और छोटी बाइक देकर गांव में उनकी बेज्जती कर दी। नरेश ने कहा कि आजकल तो एक चपड़ासी भी बुल्ट मोटरसाइकिल दे देता है।

 

इसके बाद कविता ने अपने भाई व अन्य परिजनों से बात की और कहा कि जो शादी से पहले इतनी मांग कर रहे हैं वो भविष्य में पता नहीं क्या-क्या मांगेंगे। कविता ने कहा कि वो शादी नहीं करेगी। परिवारवालों ने भी उसका साथ दिया। 

 

कविता के भाई पवन ने बताया कि उनसे जो बन पड़ा था वो उन्होंने दिया, लेकिन दहेज के लोभियों को वो स्वीकार नहीं हुआ। इसलिए कविता के कहने पर दहेज के लोभियों को सजा दिलाने के लिए एस.पी से लिखित में शिकायत की है। 

 

कविता ने कहा कि वो नहीं चाहती कि कोई बेटी दहेज के लोभियों की बलि चढ़े। इसलिए वो उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई चाहती है। वहीं इस मामले में डी.एस.पी हैड क्वाटर चंद्र पाल ने बताया कि कविता की शिकायत पर लोहारु निवासी नरेश के साथ अन्य के खिलाफ दहेज मांगने का मामला दर्ज किया गया है।