पंचायती जमीन पर मकान बनाने को लेकर अधिकारी ने किया निरीक्षण

10/29/2018 11:47:22 AM

भिवानी(मोटू): सरकार से 40 लाख रुपए का लोन लेकर बवानीखेड़ा के विधायक द्वारा जो मकान बनाया गया है उसमें अब कई रोचक पहलू सामने आने लगे हैं। इसमें जहां विधायक का कहना है कि यह मकान उसका नहीं बल्कि उसके भाई राकेश का है। आर.टी.आई. के माध्यम से मांगी जानकारी में सरपंच ने जवाब देते हुए कहा है कि विधायक बिशम्बर वाल्मीकि और उसके भाई राकेश ने गांव की पंचायती जमीन पर कब्जा कर वहां मकान बनाया हुआ है। 

इसके अलावा सरपंच द्वारा दी गई जानकारी में गांव के अन्य लोगों ने भी पंचायती जमीन पर कब्जा किया हुआ है। इस बात को ध्यान में रखते हुए प्रशासन द्वारा उस जगह की सोमवार को पैमाइश करवाई जाएगी। यहां बता दें कि बवानीखेड़ा के विधायक बिशम्बर वाल्मीकि ने 2015 में हरियाणा सरकार से मकान बनाने के लिए 2 किस्तों में 40 लाख रुपए का लोन लिया था। 

मगर उन्होंने जो मकान बनाया वह उस जगह नहीं बना जिस जगह की लोकेशन की तस्दीक विधायक ने पटवारी, तहसीलदार, कानूनगो और डी.सी. से करवाई थी। इस पर गांव के प्रदीप और नसीब ने इसकी शिकायत विजीलैंस को कर दी। विजीलैंस ने इस बारे में हरियाणा विधानसभा सचिवालय के अतिरिक्त मुख्य सचिव को पत्र लिखकर इसकी जांच की बात कही तो वहां से इसकी जांच के आदेश भिवानी के डी.सी. को दिए गए। 


 
 


 


 


 


 
 

 


 


 

 

 

 
 

Rakhi Yadav