कोहरे व शीत लहर से जनजीवन अस्त-व्यस्त

1/4/2018 2:56:45 PM

चांग(ब्यूरो): लगातार 3 दिनों से कोहरे व शीत लहर का प्रकोप जारी है। बुधवार सुबह भी जमकर कोहरे की चादर छाई रही जिस कारण तीसरे दिन भी वाहन चालकों को हैड लाइटें जलाकर अपने गंतव्य मार्ग की तरफ जाते देखा गया। लगातार कोहरे व धुंध के कारण सर्दी बढऩे के कारण लोगों में बुखार, जुकाम व खांसी इत्यादि बीमारियों ने घेरना शुरू कर दिया है। चिकित्सकों की दुकानों पर पिछले दिनों की अपेक्षा ज्यादा भीड़ देखी गई। कोहरे के कारण सर्दी बढऩे से खास कर सांस के मरीजों को अधिक तकलीफें उठानी पड़ रही हैं

कोहरे ने थामी वाहनों की रफ्तार
क्षेत्र में वीरवार को लगातार तीसरे दिन जब लोग सुबह सो कर उठे तो उन्हें कोहरे का सामना करना पड़ा। बुधवार को करीब 1 बजे सूर्य देव के दर्शन देने के बाद वातावरण में कुछ गर्माहट बनी लेकिन शीत लहर के कारण मौसम ठंडा रहा। सुबह-सुबह सड़क पर घना कोहरा होने के कारण वाहनों की रफ्तार कम होती देखी गई। वाहन चालकों को अपने गंतव्य स्थान तक पहुंचने के लिए अनेक कठिनाइयों का सामना करना पड़ा। बुधवार को सारा दिन सूर्य देव की आंख मिचौली होने के कारण तथा सर्द हवा के कारण तापमान में काफी गिरावट आ गई। तापमान में काफी गिरावट आने के कारण जहां ठिठुरन बढ़ी, वहीं दिन भर चली ठंडी हवाओं का जनजीवन पर भी असर दिखाई दिया। 

धूप में भी नहीं मिली ठिठुरन से राहत
लगातार 3 दिनों से कोहरे व शीत लहर का प्रकोप जारी है। लगातार तीसरे 3 बुधवार को भी लोगों को सुबह घने कोहरे व धुंध का सामना करना पड़ा। करीब 1 बजे सूर्य निकलने के बाद धूप का असर भी ठिठुरन को कम नहीं कर सका। सूर्य देव की आंख मिचौली से वातावरण में ठिठुरन बनी रही। शाम होते होते एक बार फिर वातावरण ठंड की चपेट में आ गया और ठिठुरन से बचाव के लिए लोगों को अलाव का सहारा लेते देखा गया।