फर्जी वोटिंग का आरोप,सड़क से संसद आंदोलन की चेतावनी दी

2/6/2016 1:38:39 PM

भिवानी, (अशोक भारद्वाज) : जिले के एक साथ तीन गांवों के हारे हुए उम्मीदवारों के समर्थकों ने जयहिंद मंच के बैनर तले प्रदर्शन कर चेतावनी दी कि उनकी मांग को नहीं माना गया तो वे सङक़ से संसद तक आंदोलन करेंगे। उनका आरोप है कि गांव में प्रशासन से मिलीभगत कर मतदान के दौरान मुर्दोंं,एनआरआई व सैनिकों तक के फर्जी वोट डाले गए हैं।

सरपंच पद का चुनाव हारकर सङक़ों पर उतरे इन लोगों की हार की बौखलाहट कहें या फिर ये सच्चे हैं तो प्रशासन की लापरवाही और जीतने वाली की चतुराई। क्योंकि कहीं न कहीं दाल में काला जरूर है। जिले के स्वरूपगढ़,रावधी व बडेसरा गांव के ये लोग जयहिंद मंच के बैनर तले नेहरू पार्क से हांसी गेट,पुराना बस अड्डा होते हुए लघु सचिवालय पर न्याय मांगने डीसी दरबार पहुंचे। न्याय की मांग के लिए इन्हें सबसे पहले लघु सचिवालय पर पुलिस के धक्के खाने पड़े, तब कही जाकर डीसी से मिलकर अपनी बात रख पाए। डीसी पंकज ने इन्हें आश्वासन दिया कि वे उनकी मांग को उच्चअधिकारियों तक पहुंचाएंगे।

ग्रामीण जयसिंह व सुनील पहलवान तथा जयहिंद मंच के अध्यक्ष नवीन जयहिंद ने कहा कि तीनों गांवों में जीते हुए सरपंचों ने फर्जी मतदान करवाया गया है। आरोप ये भी हैं कि मुर्दोंं के वोट,विदेशों में रहने वाले और यहां तक की सरहद पर देश की सेवा कर रहे सैनिकों के नाम पर भी फर्जी मतदान किया गया। उन्होंने कहा कि प्रशासन की मिलीभगत से ये सब हो पाया। 

आरोप लगाया गया है कि सभी सरपंचों जिनमें दो महिलाएं सरपंच हैं,ने फर्जी शिक्षा से संबंधित दस्तावेजों के सहारे चुनाव जीता है। सभी ने कहा कि उनकी मांग दोबारा चुनाव करवाने की है। ऐसा नहीं हुआ तो वे अधिकारियों के साथ सीएम का घेराव करके इस आंदोलन को सङक़ से विधानसभा और संसद तक लेकर जाएंगे।