सांसद ने नारियल फोड़कर किया ओवरब्रिज का शिलान्यास

punjabkesari.in Wednesday, Apr 14, 2021 - 12:46 PM (IST)

भिवानी (अशोक भारद्वाज) : महेंद्रगढ़ लोकसभा सांसद चौधरी धर्मवीर सिंह द्वारा ओवरब्रिज निर्माण के लिए नारियल फोड़कर शिलान्यास किया गया है। गौरतलब है कि काफी वर्ष तक यहां क्षेत्र के लोगों की ओवरब्रिज की मांग रही है। जिसके चलते स्थानीय लोगों ने क्षेत्र की महापंचायत के बैनर के साथ आंदोलन किया और आखिर उनका आंदोलन व संघर्ष रंग लाया है। चौधरी धर्मवीर सिंह के अथक प्रयास के द्वारा क्षेत्र के लोगों की उम्मीदों पर आज पक्की मुहर लग गई है, क्योंकि यहां के लोगों की उम्मीद थी कि यहां रेलवे लाइन पर ओवरब्रिज बने ताकि उन्हें किसी प्रकार की परेशानियों का सामना न करना पड़ सके, क्योंकि यहां रेलवे क्रॉसिंग होने के कारण हर 10 मिनट में फाटक बंद हो जाती थी, जिसके चलते क्षेत्र के 60000 से अधिक की आबादी के लोगों को बड़ी परेशानियों का सामना करना पड़ता था।

ओवरब्रिज का शिलान्यास करने पहुंचे सांसद धर्मबीर सिंह ने कहा कि वैसे तो वर्षो पहले ही पुल का निर्माण हो  जाना था। लेकिन बार बार कोई न कोई कानूनी अड़चन आती रही। उन्होंने कहा कि उनका शुरू से ही प्रयास था कि किसी तरह पुल बन जाये। इस पुल के बन जाने से दर्जनों कॉलोनियों को जहां लाभ होगा तो वहीं कई गांवों को भी सीधा फायदा होगा। सांसद धर्मबीर सिंह ने कहा कि  कालोनीवासियों को शुभ घड़ी का इंतजार था। जो आज नवरात्र व हिंदू नववर्ष की शुभ घड़ी में पूरा हुआ है।

सांसद धर्मवीर सिंह ने कहा कि रेलवे डिपार्टमेंट और बी एंड आर विभाग के प्रयास से पुल का निर्माण करने वाले ठेकेदार के अनुसार यदि कोई टेक्निकल कमी नहीं आई तो यह ओवर ब्रिज 1 वर्ष में बनकर तैयार हो जाएगा। कहा कि 1 साल में यहां पूल पर वाहन दौड़ने शुरू हो जाएंगे। कहा कि इस ओवरब्रिज पर करीब 25 करोड़ रुपए खर्च होगा और इसी के साथ साथ खरखड़ी बाईपास, ढाना गांव के पास राष्ट्रीय राजमार्ग का कार्य भी जारी है तथा दूसरी तरफ से महम रोड पर ओवरब्रिज का कार्य शुरू किया गया है और शहर में मंडी के पास ओवरब्रिज की भी जल्द रीमॉडलिंग की जाएगी, ताकि चारों तरफ से लोगों को किसी प्रकार की समस्याओं का सामना न करना पड़े ।

वहीं उन्होंने कहा कि शहर के चारों तरफ बाईपास  का निर्माण किया जा रहा है, इससे भी लोगों को बड़ा लाभ मिलेगा। इस अवसर उपस्थित लोगों से सांसद धर्मवीर सिंह ने अपील की है कि कोविड-19 की रफ्तार देश के अनेक राज्यों में बढ़ी हुई है इसलिए क्षेत्र के लोगों से अपील है कि कोविड-19 से बचने के लिए नियमों का पालन करें और सावधान व सतर्क रहें। 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Recommended News

Related News

static