सरसों की बोरियां चोरी करने वाले बागरिया गिरोह के 9 सदस्य गिरफ्तार

5/27/2018 5:02:38 PM

भिवानी(अशोक भारद्वाज): सी.आई.ए. ने अनाज चोरी के वाले बागरिया गिरोह का पर्दाफाश करते हुए गिरोह के 9 लोगों को गिरफ्तार कर लिया। सी.आई.ए. ने रोहतक के पुराना बस स्टैंड के समीप से बागरिया गिरोह के राजस्थान के अजमेर निवासी रामराज, सांवरमल, जयपुर निवासी रामधन व राजस्थान के टांक निवासी गिरधारी, हेमराज, सकराम, रंगलाल, चौथुराम, भादू को गिरफ्तार कर लिया। वहीं, पुलिस ने उक्त मामले में रोहतक जिले के 2 युवकों को पहले ही गिरफ्तार कर लिया है जिनके वाहनों में गिरोह चोरी का माल भर कर ले जाता था।  

बागरिया गिरोह ने बापोड़ा तेल मिल से की थी सरसों चोरी
सी.आई.ए. की गिरफ्त में आए बागरिया गिरोह के सदस्यों ने बापोड़ा बाईपास स्थित तेल मिल से 10 मई की रात को सरसों की बोरी चोरी करने की वारदात को अंजाम देने की बात कबूल की। जांच अधिकारी अनिल ने बताया कि उक्त गिरोह के सदस्यों ने बापोड़ा स्थित एक तेल मिल से सरसों की बोरी चोरी की थी। पुलिस ने तेल मिल मालिक की शिकायत पर अज्ञात के खिलाफ सरसों चोरी का मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी थी। सी.आई.ए. ने सरसों चोरी के आरोप में मदीना निवासी दीपक व टिटोली निवासी बिजेंद्र को पहले ही गिरफ्तार कर लिया था। उन्होंने बताया कि  दीपक व बिजेन्द्र की निशानदेही पर पुलिस ने शुक्रवार को गिरोह के सरगना सहित 9 सदस्यों को दबोच लिया। 

फसल निकलते ही बागरिया गिरोह हो जाता है सक्रिय 
बागरिया गिरोह फसल के निकलते ही सक्रिय हो जाता है। गिरोह खेत, एकांत जगह पर मिल, गोदाम व अन्य स्थान जहां पर लोगों का आवागमन कम रहता है वहां पर रखे गेहूं, सरसों की रात को चोरी करता है। बागरिया गिरोह रात को मौका मिलते ही गेहूं व सरसों की चोरी कर उन्हें पिकअप गाड़ी में डालकर ले जाता है। सी.आई.ए. ने दीपक व बिजेंद्र के कब्जे से पिकअप  बरामद कर ली। जांच अधिकारी ने बताया कि गिरोह ने चोरी की सरसों को बेच दिया।
 

Nisha Bhardwaj