युवाओं के सहारे सत्ता में आने वाली भाजपा से अब युवा ही परेशान : किरण चौधरी

9/17/2018 9:48:19 AM

भिवानी(ब्यूरो): कांग्रेस विधायक दल की नेता किरण चौधरी ने कहा कि 4 साल पहले जो पार्टी हर साल 2 करोड़ युवाओं को रोजगार देने का वायदा कर युवाओं के सहारे सत्ता में आई थी, उस सरकार ने हर साल 2 करोड़ तो क्या 4 साल में 2 लाख युवाओं को भी नौकरी नहीं दी। सरकार की इस वायदाखिलाफी से अब देश का युवा वर्ग भाजपा से पूरी तरह परेशान हो गया है। यही कारण है कि शुक्रवार को जब उन्होंने राफेल घोटाले को लेकर जो प्रदर्शन किया उसमें 50 प्रतिशत से अधिक संख्या युवाओं की ही थी। 

इससे साबित होता है कि देश के युवाओं को अब अपना भविष्य कांग्रेस में सुरक्षित दिख रहा है। किरण चौधरी रविवार को अपने आवास पर पत्रकारों से बात कर रही थी। उन्होंने केन्द्र व प्रदेश सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि नौकरी के नाम पर मिले जुमलों से देश का युवा परेशान होकर सड़कों पर है। इस दौरान उन्होंने बिजली, पानी, कानून व्यवस्था, महंगाई, भ्रष्टाचार व रोजगार के मुद्दों पर केन्द्र व प्रदेश सरकार को घेरा। उन्होंने कहा कि इस बार विधानसभा सत्र में उन्होंने 9 जनहित मुद्दों पर ध्यनाकर्षण प्रस्ताव भेजे, लेकिन सरकार ने जनता के सामने सच्चाई आने के डर से सभी प्रस्ताव गैर जरूरी बताकर वापस कर दिए। 

किरण चौधरी ने आरोप लगाया कि सरकार जनहित के मुद्दों पर चर्चा करने से ही गुरेज कर रही है। उन्होंने बिजली की दरें आधी करने के सरकार के फैसले पर भी सवाल उठाए और कहा कि बिल एक महीने की बजाय 2 महीने में दिए जाते हैं। वहीं, महंगाई पर किरण चौधरी ने कहा कि जहां भी चुनाव होते हैं वहां वैट कर कर पैट्रोल-डीजल के रेट कुछ कम किए जाते हैं। उन्होंने कहा कि चुनाव तक ये सरकार महंगाई के नाम पर लोगों की जेब काटती है। इसलिए ये मुनाफाखोर सरकार है जिसे अब इस्तीफा देकर घर बैठ जाना चाहिए। 

कोसली गैंगरेप पर चिंता जताते हुए किरण चौधरी ने सरकार को नाकाम बताया। उन्होंने कहा कि हर रोज बढ़ती अपराधिक व दरिंदगी की घटना सवाल उठाती है कि मुख्यमंत्री द्वारा करोड़ों रुपये खर्च कर खोले गए महिला थाने कहां हैं और उनका क्या फायदा हुआ। किरण चौधरी ने गैंगरेप के आरोपियों के साथ पीड़ित परिवार को पर्चा दर्ज करवाने के लिए चक्कर कटवाने वाले पुलिस वालों के खिलाफ भी कार्रवाई की मांग की। 

 

Rakhi Yadav