प्रवीण हत्याकांड: प्रेमी के साथ मिलकर पति की हत्या करवाने वाली आरोपी पत्नी गिरफ्तार

2/19/2019 11:55:51 AM

भिवानी(वजीर): लक्ष्मी नगर कोंट रोड निवासी प्रवीण की हत्या सुनील उर्फ मुन्ना ने अपनी प्रेमिका मोनिका के इशारे पर की थी। सदर थाना पुलिस ने पति की हत्या करवाने वाली आरोपी पत्नी को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने उसे अदालत में पेश किया जहां से उसे जेल भेज दिया गया। कोंट रोड लक्ष्मी नगर निवासी प्रवीण की 9 फरवरी को कोंट रोड के समीप निर्माणाधीन नैशनल हाई वे के समीप लाश पड़ी हुई मिली थी।

इस ब्लांइड मर्डर केस का शहर थाना पुलिस ने सनसनीखेज खुलासा करते हुए 3 दिन बाद हत्याकांड के 2 आरोपी हिसार के लांदड़ी निवासी सुनील ऊर्फ मुन्ना लांदड़ी निवासी नितिन उर्फ ङ्क्षबटू को गिरफ्तार कर लिया था। बाद में सदर थाना पुलिस ने दोनों आरोपियों को 2 दिन के रिमांड पर लेकर उनसे गहनता से पूछताछ की तो सुनील उर्फ मुन्ना ने पुलिस पूछताछ में हत्याकांड का सनसनीखेज खुलासा करते हुए बताया कि उसने प्रवीण की हत्या को अंजाम प्रवीण की पत्नी मोनिका के इशारे पर दिया था। सुनील ऊर्फ  मुन्ना व मोनिका ने  पुलिस पूछताछ में यह भी खुलासा किया कि उन दोनों के अवैध संबंध थे।

प्रवीण उनके बीच का रोड़़ा बना हुआ था। प्रवीण को रास्ते से हटाने के लिए उसने मोनिका के इशारे पर अपने साथियों  के साथ प्रवीण की हत्या कर दी। पुलिस शिकायत में बताया कि गया था कि मूल रूप से साकरोड़ निवासी प्रवीण 8 फरवरी की रात को कोंट रोड लक्ष्मी नगर बाला मंदिर के समीप स्थित अपने घर से स्कूटी पर सवार होकर शादी में जाने की बात कहकर निकला था। अगले दिन सुबह 9 फरवरी को प्रवीण का शव निर्माणाधीन नैशनल हाईवे के समीप कोंट से कुछ दूर खेतों में मिला तथा वहां पर प्रवीण की स्कूटी सही सलामत खड़ी मिली। सदर पुलिस ने मृतक के भाई सुनील  की शिकायत पर अज्ञात लोगों के खिलाफ हत्या व शव को खुर्द-बुर्द करने का मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी थी।

क्या कहते हैं सदर थाना प्रभारी
सदर थाना प्रभारी जयसिंह ने बताया कि 8 फरवरी की रात को  प्रवीण अपने मकान में बने चौबारे में सो रहा था। इसके बाद प्रवीण क ी पत्नी मोनिका उसको चौबारे मेंही सोता छोड़कर नीचे आ गई। रात के करीबन 11-12 बजे के बीच जोगेन्द्र, दीपक व ङ्क्षबदू प्रवीण के मकान में घुसे और उन्होंने चौबारे में सो रहे प्रवीण के मुंह पर टेप लगाकर उसके साथ मारपीट कर उसे  चौेबारे से उठाकर बाहर गाड़ी में डाल लिया। मोनिका ने उक्त लोगों को घर में खड़ी स्कूटी  की चाबी भी  दे दी ताकि यह लगे कि प्रवीण स्कूटी लेकर घर से शादी में जाने की बात कहकर निकला था।  इसके बाद वे प्रवीण को गाड़ी में डालकर कोंट रोड के समीप निर्माणाधीन नैशनल हाईवे के समीप सुनसान जगह पर ले गए और वहां ले जाकर उस पर गाड़ी चढ़ा कर हत्या कर दी गई।  साथ ही घर से ले जाई गई स्कूटी क ो घटना स्थल पर खड़ा कर दिया ताकि देखने वाले को यह लगे कि यह एक दुर्घटना है। प्रवीण घर से कि सी शादी में नहीं गया था बल्कि उसकी पत्नी ने अपने प्रेमी को कहकर उसको घर से उठवाकर हत्या करवा दी। मामला पूरी तरह से प्रेम प्रसंग व अवैध संबंधों से जुड़ा हुआ  है।
 

Deepak Paul