यहां आधे घंटे की बारिश ने पूरे शहर को किया जलमग्न

8/25/2016 4:14:49 PM

चरखी दादरी: भिवानी में बुधवार को हुई बारिश ने पूरे शहर को जलमग्न कर दिया है। नगर के मुख्य मार्गों पर 2 से 3 फुट तक पानी जमा हो गया है। जलभराव के कारण दोपहिया वाहन चालकों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। पैदल राहगीरों के लिए निकलने के लिए रास्ता नहीं बचा। भगवान परशुराम चौक के समीप करीब 6 दुकानों में पानी घुस गया। बाइक सवार कुछ युवक तो सीवरेज के मैनहोल में फंस गए। स्थानीय लोगों ने जलभराव के कारण प्रशासन को जमकर कोसा।


विधायक सुखविंद्र मांढी के निवास स्थान के बाही घंटों तक पानी खड़ा रहा। बुधवार को क्षेत्र में 10 दिन बाद बारिश हुई। आधे घंटे की तेज बारिश ने प्रशासन जल निकासी के दावों की पोल खोल कर रख दी। सीवरेज जाम होने की वजह से नगर के मुख्य मार्गों व गलियों में पानी जमा हो गया। नगर के भीतरी इलाकों की गलियों में 2 से 3 फुट तक पानी घंटों तक खड़ा रहा। बस स्टैंड रोड, भगवान परशुराम चौक, झज्जर घाटी, लाजपत राय चौक पर पानी खड़ा हो गया। इनैलो जिला व्यापार प्रकोष्ठ के अध्यक्ष पं. मनफूल शर्मा ने कहा कि शहर में पानी निकासी की समुचित व्यवस्था नहीं है।


हर बारिश के दौरान शहर में बाढ़ जैसे हालात बन जाते हैं दूसरी तरफ सरकार, प्रशासन की ओर से करोड़ों रुपए खर्च करने की बातें कही जाती हैं लेकिन धरातल पर काम नजर नहीं आता। आम जन को बारिश के दौरान जलभराव की विकट स्थिति का सामना करना पड़ता है। बुधवार को भी शहर में हुई बारिश से दुकानदारों को काफी नुक्सान हुआ। उन्होंने कहा कि भगवान परशुराम चौक, बस स्टैंड रोड, तहसील रोड सहित कई बाजारों में दुकानों के अंदर बरसात का पानी घुस गया। यहां से लोगों को गुजरने का रास्ता भी नहीं मिल रहा। बरसाती नालों की साफ-सफाई भी नियमित रूप से नहीं की जाती। जिससे क्षेत्र में दुर्गंधमय वातावरण व पानी निकासी ठप्प होने की समस्याएं सामने आ रही हैं।