सांसदों के वेतन का मुद्दा उठाया तो आ गया पी.एम.ओ. से फोन : वरुण गांधी(Video)

10/24/2018 3:24:58 PM

भिवानी(ब्यूरो): सांसद वरुण गांधी ने मंगलवार को खुलासा किया कि जब उन्होंने सांसदों की सम्पत्ति व वेतन वृद्धि को लेकर सवाल उठाए तो उन्हें प्रधानमंत्री कार्यालय (पी.एम.ओ.) से फोन आया और कहा गया कि आप हमारी मुसीबत क्यों बढ़ा रहे हैं। वह आदर्श महिला महाविद्यालय में राष्ट्रीय नव निर्माण के लिए नई सोच एवं नया रास्ता विषय के तहत शैक्षणिक विचार-विमर्श युवा मंच कार्यक्रम में शिरकत करने आए थे। उन्होंने कहा कि वह बार-बार सांसदों के वेतन में वृद्धि व सम्पत्ति का ब्यौरा नहीं देने को लेकर आवाज उठाते हैं। हर वर्ग के कर्मचारी अपनी मेहनत और ईमानदारी के हिसाब से वेतन बढ़वाते हैं लेकिन पिछले 10 सालों में सांसदों ने अपना वेतन 7 बार केवल हाथ उठवाकर बढ़वा लिया। 

वरुण गांधी ने कहा कि वह प्रधानमंत्री के आभारी हैं कि उन्होंने इस मुद्दे पर कदम उठाया। अब सांसदों का वेतन केवल हाथ उठाने से नहीं बढ़ेगा, बल्कि संसदीय समिति तय करेगी। उन्होंने कहा कि यू.पी. के स्कूलों में शिक्षा के अलावा सभी कार्यक्रम होते हैं। उन्होंने कहा कि हर साल शिक्षा पर कहने को 3 लाख करोड़ रुपए खर्च किए जाते हैं लेकिन 89 फीसदी पैसा भवनों पर खर्च होता है जिसे शिक्षा नहीं कह सकते। आज देश में साढ़े 5 लाख शिक्षकों की कमी है जिसे देश के सभी पोस्ट ग्रेजुएट एक साल मुफ्त पढ़ाकर एक झटके में पूरा कर सकते हैं। 

आज देश में 40 फीसदी किसान ठेके पर जमीन लेकर खेती करते हैं, जो गैर-कानूनी है क्योंकि ऐसे किसानों को न तो सरकार की कोई मदद मिलती, न ऋण मिलता और न फसल बर्बाद होने पर मुआवजा मिलता है। किसी को फूलों का गुलदस्ता देने की बजाय पौधा दें और उसे लगाएं ताकि दोबारा मुलाकात पर वह पौधा पेड़ बनकर रिश्तों को मजबूती दे। 

Rakhi Yadav