भूमि विवाद में बुआ भतीजे को गोली मारी

2/16/2016 6:09:59 PM

भिवानी, (अशोक भारद्वाज) : मित्ताथल गांव में जमीनी विवाद को लेकर खूनी संघर्ष के बीच गोली चलने से बुआ और भतीजा घायल हो गए। गोली मारने का आरोप परिवार के ही चाचा-भतीजा पर लगा है। दोनों को गंभीर हालत में चौधरी बंसीलाल नागरिक अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। पुलिस ने परिजनों की शिकायत पर मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

बताया जाता है कि गांव बामला से मित्ताथल ब्याही 60 वर्षीय ओमपति का पति 14 साल पहले मर गया था। इसके चलते उसे उसके देवर समत का पल्ला ओढाया गया, लेकिन बच्चे न होने पर कुछ ही साल बात समत ने दूसरी शादी कर ली। इसी बीच विधवा ओमपति के साथ उसके परिजनों के साथ अनबन शुरू हो गई। जब मंगलवार दोपहर को गांव बामला निवासी 3ओमबीर अपनी बुआ ओमपति को भिवानी मकान में ले जाने के लिए सामान ढाल रहा था तो कुछ लोगों ने उस पर गोली चला दी।

गोली चलने के बाद ओमबीर अपनी बुआ ओमपति के साथ भागा और जैसे ही बवे स अड्डे पर पहुंचे तो हमलावर वहां भी पहुंच गए और ओमपति को भी गोली मारी गई। इसके बाद ग्रामीणों के बीच बचाव के चलते मामले को निपटाया गया और ओमबीर व ओमपति को गंभीर हालत में चौधरी बंसीलाल नागरिक अस्पताल में भर्ती करवाया गया।

अस्पताल में उपचाराधीन ओमबीर ने बताया कि वो अपनी बुआ को भिवानी मकान में ले जाने के लिए लेने गया था। जैसे ही वे सामान ढालने लगे तो उसके फूफा समत व दूसरे फूफा के बेटे सोनी ने गोली चला दी, जिससे दोनों घायल हो गए। उन्होंने बताया कि उसकी बुआ के नाम छह एकङ जमीन है। उसके फूफा व परिवार के अन्य लोग जमीन ह​थियाने के लिए उसे मारना चाहते हैं। 

गुजरानी चौकी प्रभारी एसआई मनी राम ने बताया कि जमीनी विवाद को लेकर पहले खूनी संघर्ष हुआ ओर फिर गोली चली। गोली ओमबीर को बाजू में और ओमपती को पीठ में लगी है। उन्होंने कहा कि मामले की जांच की जा रही है और जल्द ही आरोपियों की गिरफ्तारी कर ली जाएगी।