सीवरेज का पानी घरों के अंदर घुसा

1/21/2019 12:13:06 PM

भिवानी (पंकेस): हनुमान ढाणी वार्ड नम्बर -15 में सीवरेज का गंदा पानी लोगों के घरों में जमा होने से देश व प्रदेश की सरकार जो स्वच्छता अभियान के लिए लोगों से अपील जो करती है, लेकिन इस गंदगी का जिम्मेदार कौन। यह जवाब न अधिकारियों के पास मिलेगा और न ही किसी नेता के पास। आखिर क्या कारण है लोगों के घरों में सीवेरज का पानी इस कदर जमा होना बारिश के मौसम में तो समझ में आ जाए पर यहां तो अब कड़ाके की सर्दी में जबकि पानी भी लोग कम उपयोग में लाते हैं और यहां तो इस क्षेत्र में पीने का पानी भी 3 दिन में एक बार ही आता है, तो फिर यह इतना पानी लोगों के घरों में सीवरेज का जाम क्यों है। 

इसका मतलब है कि यहां इस क्षेत्र में सीवरेज नाले की सफाई पर लापरवाही के प्रश्नचिन्ह दिखाई पड़ता है, कुछ भी हो लेकिन यहां के लोगों को इस गंदगी का सामना करना पड़ रहा है। इस मामले में लोग एम.सी. से भी मिले।

क्या कहते हैं लोग

लोगों का कहना है कि इस बारे में संबंधित अधिकारियों को सूचना भी दी जा चुकी है। उक्त स्थिति से पार्षद को भी अवगत करवाया गया है पर समस्या ज्यों की त्यों बनी हुई है। उन्होंने कहा कि इस समस्या से घरों में सीवरेज का गंदा पानी खड़ा होना शुरू हो गया है। यदि समय पर इस समस्या का हल नहीं किया तो यह समस्या और अधिक गहरी बन सकती है। इस मामले में जब पार्षद से बात कि तो पार्षद पवन कुमार सैनी ने बताया कि उन्होंने ने मौके पर जाकर इस समस्या को देखा है, लोगों के घरों के अंदर तक सीवरेज का पानी खड़ा है। उन्होंने कहा कि उन्होंने इस समस्या की सूचना संबंधित अधिकारियों को दे दी है और जल्द ही इस समस्या का हल करवाया जाएगा। उन्होंने ने बताया कि सीवरेज की कई माह से सफाई नहीं हुई है, जिसके कारण सीवरेज ब्लॉक हो गए, लेकिन जल्द ही लोगों को इससे निजात मिल जाएगी।

Deepak Paul