एस.पी. ने यातायात नियमों का पालन करने की दी नसीहत

9/14/2019 10:37:48 AM

भिवानी (वजीर):  पुलिस महानिदेशक के निर्देश पर पुलिस अधीक्षक गंगाराम ने अपनी टीम के साथ खुद सड़कों पर उतरकर यातायात नियमों को तोडऩे वालों पर जुर्माना लगाए जाने की बजाय उन्हें शालीनता से नियमों का पढ़ाया। पुलिस अधीक्षक ने शुक्रवार को शहर के देवीलाल चौक, सदर थाना टी-प्वाइंट व अन्य जगहों पर वाहनों के कागजात चैक किए और कागजात पूरे न मिलने पर वाहन चालकों को भविष्य में यातायात के नियमों की पालना करने की नसीहत दी।

इस दौरान शहर में वाहन चालकों में हड़कंप मचा रहा। एस.पी. को सड़कों पर देख वाहन चालक भी हैरान रह गए,पर पूरा माजरा समझ आने पर नियमों की पालना करने और दूसरों को सिख देने की बात कहते हुए एसपी के प्रयासों की सराहना की।

भारी भरकम जुर्माना के नियमों के बाद पुलिस का अभियान शुरू 
1 सितम्बर से देश में यातायात नियम तोडना वाहन चालकों पर भारी पड़ रहा है। ऐसे में लोग भारी जुर्माने को लेकर सोशल मीडिया पर ट्रोल भी किया जा रहा है। ऐसे में नियमों की पालना करवाना पुलिस के लिए भी टेढ़ी खीर बना हुआ है। यही कारण है कि भिवानी एस.पी. गंगाराम पूनिया को खुद सड़कों पर उतरना पड़ा। एस.पी. अपनी टीम को साथ लेकर सड़को पर उतरे और नियम तोडऩे वाले वाहन चालकों को जागरूक किया।

बच्चों ने कहा भविष्य में यातायात नियमों का पालन करेंगे
पुलिस अधीक्षक जब वाहन चालकों से वाहनों के कागजात चैक कर रहे थे तो इस दौरान काफी नाबालिग बच्चे भी नियम तोड़ते मिले तो एस.पी. उन्हें समझाया कि उनकी जान की कितनी कीमत है और वो उनके अभिभावक उनका पालन पोषण ऐसे लापरवाही कर जान जोखिम में डालने के लिए नहीं करते।

नियम तोडऩे वालों ने एस.पी. से ली सीख
चैकिंग के दौरान यातायात के नियमों को तोडऩे वाले और एस.पी. से सीख पाने वालों ने बताया कि वो आज मिली सीख को हमेशा याद रखेंगे। कभी भी यातायात के नियम नहीं तोडेंग़े। न केवल खुद यातायात के नियमों की पालना करेंगे बल्कि दूसरों को भी नियमों के अनुसार चलने की अपील करेंगे।एस.पी. गंगाराम पूनिया ने बताया कि यातायात के नए नियम व जुर्माना लागू होने के बाद लोग नियम तोडऩे से बाज नहीं आ रहे।

ऐसे में लोगों को जागरूक किया जा रहा है। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि पुलिस का प्रयास जुर्माना वसूल कर राजस्व जुटाना नहीं है, बल्कि लोगों की जान बचाना है। एस.पी. ने बताया कि नाबालिग बच्चों को भी समझाया है कि वो देश का भविष्य हैं। ऐसे में वो नियम तोड़कर अपनी जान जोखिम में न डाले। उन्होंने बताया कि यातायात नियम लागू करने के लिए ऑटो चालकों को भी जागरूक किया है और उन्हेंआने वाले परेशानियों को दूर किया जा रहा है।

Isha