शिक्षक संघ ने शिक्षकों से गैर-शैक्षणिक कार्य लेने के विरोध में रोषस्वरूप नारेबाजी की

11/30/2019 9:59:38 AM

भिवानी (पंकेस) : राजकीय प्राथमिक शिक्षक संघ हरियाणा द्वारा अध्यापकों से गैर शैक्षणिक कार्य लेने के विरोध में जिला मुख्यालय पर प्रदर्शन कर नारेबाजी की। जिला उपायुक्तों द्वारा बी.एल.ओ. से सर्वे करवाने बारे पत्र निकाला गया इसका शिक्षकों में तुरंत एतराज पैदा हो गया जिसके विरोधस्वरूप आज सभी जिला मुख्यालयों पर प्रदर्शन किया गया राजकीय प्राथमिक शिक्षक संघ के विभिन्न पदाधिकारी सैंकड़ों शिक्षकों के साथ जिला मुख्यालय पर एकत्रित हुए और अध्यापकों से गैर शैक्षणिक कार्य लेने पर एतराज जताया इस संबंध में ज्ञापन डी.सी. को मुख्यमंत्री के नाम सौंपा गया।

धरनास्थल पर एकत्रित शिक्षकों को सम्बोधित करते हुए जिला भिवानी प्रधान सुरेंद्र सुरा ने कहा कि अगर सरकार इसका संज्ञान नहीं लेती है और अध्यापकों की ड्यूटी नहीं काटती है तो इसके एवज में सरकार को खमियाजा भुगतना पड़ेगा। पूरे राज्य भर में आर.पी.एस.एस. द्वारा बड़ा आंदोलन किया जाएगा। जिला महासचिव भूपेंद्र चाहर ने कहा कि अध्यापकों पर चौतरफा दबाव है एक कोई भी एक्शन और फुर्सत से नहीं रह सकते कभी सेट परीक्षा, कभी सक्षम परीक्षा संबंधित शिक्षण कार्य पूर्ण नहीं हो पाता।

इसके बावजूद सरकार ने स्कूल के अधिकतर शिक्षकों की ड्यूटी बी.एल.ओ. के रूप में लगा रखी है और उनको डी.सी. ने 15 से 20 दिन के लिए विद्यालय से बाहर रहने के आदेश कर दिए हैं ऐसे में किस प्रकार बच्चों को सक्षम बनाया जा सकता है और किस प्रकार बढिय़ा रिजल्ट लाया जा सकता है। प्रदर्शन में राज्य सचिव अजय श्योराण, जिला पै्रस प्रवक्ता शोभित सिंह, रमेश कुमार, सुमित शर्मा, हरीश गौच्छी, सुरेंद्र बुडानिया, सुधीर सैन, समस्त खंडों के प्रधान सचिव, जिला मुख्य संरक्षक सुनील टिटानी सहित सैंकड़ों शिक्षक उपस्थित थे।

 

Isha