युवती ने युवक को प्रेमजाल में फंसाकर एक लाख रुपए ऐंठे

2/22/2019 2:25:54 PM

भिवानी(पंकेस): शहर की एक युवती ने चुरू जिले के गांव गुगलवा के एक युवक को मोबाइल पर प्रेमजाल में फंसाकर उसे भिवानी बुलाकर अपने 3 साथियों के साथ मिलकर पहले युवक का अपहरण किया। इसके बाद उन्होंने युवक की आंखों पर पट्टी बांधकर उसने युवती के साथ अश्लील फोटो खींच धमकी देते हुए कहा कि वे उसके खिलाफ दुष्कर्म का केस दर्ज करवाएंगे। 

अगर इससे बचना है तो उसे उन्हें 10 लाख रुपए देने होंगे। मगर राजस्थान पुलिस की सजगता से उक्त युवक को बचा तो लिया गया लेकिन इससे पहले युवती और उसके साथी गुगलवा निवासी जयभगवान से उसकी जेब में मौजूद ए.टी.एम. से एक लाख से ज्यादा रुपए निकाल लिए और बाद में उसे शहर की अनाज मंडी के पास छोड़कर फरार हो गए। 

इस बारे में हमीरवास के थाना प्रभारी कृष्ण कुमार ने बताया कि करीब सप्ताह भर पहले गुगलवा निवासी जयभगवान राजपूत के मोबाइल पर एक युवती का फोन आया। युवती ने अपने आपको भिवानी निवासी संध्या बताया और उससे बातें करने लगी। थाना प्रभारी ने बताया कि इसके बाद वह युवती खुद ही रोजाना जयभगवान के पास फोन करती रहती और उसे अपने प्रेमजाल में फंसाते हुए कहा कि वह कभी भिवानी आए तो उससे मिलकर जाए। 

10 लाख मंगवा नहीं तो दुष्कर्म के केस में फंसाएंगे 
युवक ने बताया कि इसी दौरान उन युवकों ने उसकी अंगूठी, कानों की बाली, चेन, 2 मोबाइल और 3 ए.टी.एम. कार्ड छीनकर कहा कि वह अपने घर फोन कर 10 लाख रुपए मंगवाए। अगर उसने ऐसा नहीं किया तो वे उसे दुष्कर्म के केस में फंसा देंगे। इस पर युवक ने अपने चाचा के पास फोन किया तो बातों-बातों में सौदा 4 लाख पर आकर अटक गया और लोहारू में पैसे लेकर बुलाया। दूसरी ओर उसका चाचा रात को ही हमीरवास थाने पहुंचा और अपने भतीजे के साथ हुए घटनाक्रम की जानकारी दी। 

इस पर पुलिस ने उस मोबाइल की लोकेशन निकलवाई तो वह महेंद्रगढ़ की निकली। इस बात को ध्यान में रखते हुए राजस्थान पुलिस ने इसकी जानकारी महेंद्रगढ़ पुलिस को दी और वहां के थाने की भी एक टीम भिवानी के लिए रवाना हो गई। 

यह बोले थाना प्रभारी 
इस बारे में सदर थाने के कार्यवाहक थाना प्रभारी एस.आई. प्रेम सिंह ने बताया कि यह मामला उनके संज्ञान में आ चुका है। उन्होंने बताया कि उन्हें यह भी पता चला है कि हमीरवास थाने में इस मामले की जीरो एफ.आई.आर. काट उसे यहां भिजवाया जा रहा है। इसलिए वह एफ.आई.आर. आने के बाद ही पुलिस इस मामले में आगामी कार्रवाई करेगी।

Deepak Paul