कलाकारों ने राहगीरी में दिया तनावमुक्त रहने का संदेश

1/21/2019 12:05:43 PM

भिवानी(पंकेस): चौधरी सुरेंद्र सिंह मैमोरियल हुडा पार्क के सामने पुलिस एवं जिला प्रशासन द्वारा राहगीरी कार्यक्रम आयोजन किया गया। कार्यक्रम में कलाकारों ने नागरिकों को तनावमुक्त रहने का संदेश दिया। भाजपा सांस्कृतिक प्रकोष्ठ के जिला संयोजक संजय दुआ ने जहां एक तरफ किशोर कुमार के गीत पल-पल दिल के पास तुम रहती हो, जीवन मीठी प्यास तुम कहती हो, पेश कर समां बांधा वहीं दूसरी ओर गजानंद शास्त्री ने योगिक क्रियाओं से हमेशा स्वस्थ रहने का संदेश दिया। महिलाओं की मटका दौड़, रस्साकसी, लैमन रेस व म्यूजिकल चेयर खेल का भी आयोजन किया गया, जिसमें प्रतिभागियों ने प्रतिभा दिखाई। 

मटका रेस में ईशवतीं ने पहला, कविता ने दूसरा और पविता ने तीसरा स्थान हासिल किया। लैमन रेस में इंद्रावती ने पहला, संतोष ने दूसरा और पविता ने तीसरा स्थान पाया। म्यूजिकल चेयर खेल में मनीषा बंसल विजेता रही। कार्यक्रम में बच्चों ने कैरम बोर्ड व सांस सीढ़ी का भी खेल खेला। कार्यक्रम के दौरान कहरोड़ पक्का महासभा की तरफ से शूगर जांच भी की गई, जिसमें 100 से भी अधिक नागरिकों ने अपनी जांच करवाई। 

कार्यक्रम के आरंभ में योग प्रशिक्षक गजानंद शास्त्री व अंजू ने योगाभ्यास करवाया और योग से होने वाले लाभ के बारे में विस्तार से जानकारी दी। उन्होंने एक प्रेरक भजन की भी प्रस्तुति दी। विजय सोनी तू प्यार का सागर है, तेरी एक बूंद के प्यासे हम और राजेश बजाज ने रुक जाना नहीं, तू कहीं हार की प्रभावशाली प्रस्तुति दी। खरक से उर्वशी की टीम ने योगा का शानदार डैमो पेश किया। बॉकिं्सग में नाम रोशन करने वाले खासा बॉकिं्सग से अरमान व मीनाक्षी को पुलिस प्रशासन की तरफ से सम्मानित किया गया। 

Deepak Paul