गली निर्माण न होने पर ग्रामीणों का फूटा गुस्सा

punjabkesari.in Thursday, Jul 18, 2019 - 10:54 AM (IST)

भिवानी : गांव बलियाली में पिछले काफी वर्षों से गली निर्माण न होने व रिहायशी बस्ती के आगे पानी जमा होने के कारण ग्रामीणों का गुस्सा 7वें आसमान पर पहुंच गया जिसको ग्रामीणों ने पानी में खड़े होकर विभाग के खिलाफ  नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन किया।

ग्रामीणों में हुक्म सिंह, दिनेश कुमार, भीम, विजय, संजय, पवन, बिजेन्द्र, लक्की, सहीपाल ने बताया कि गांव के पूर्व सरपंच छबीलदास वाली गली में पिछले साढ़े 3 साल से निर्माण न होने के कारण यह नीची हो गई है व इसमें बरसाती पानी जमा हो जाता है। हालिया बारिश के कारण इसमें एक फुट से अधिक पानी जमा हो गया जिसके कारण लोगों को समस्या का सामना करना पड़ रहा है। यह पानी घरों में घुसने लगा है ।हालांकि ग्रामीण मिट्टी डालकर इसे रोकने का प्रयास कर रहे हैं लेकिन इसकी लहरें घरों में सीधी जा रही हैं जिससे बीमारी होने का खतरा बना हुआ है। 

ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि वे इस बारे में सरपंच कोई रिस्पांस नहीं देता तो खंड विकास एवं पंचायत अधिकारी को बताने पर उनका जवाब संतुष्टिजनक नहीं होता इससे अधिकारी की कार्यप्रणाली भी संदेह के घेरे में आती है। ग्रामीणों की मानें तो अधिकारी उन्हें कानून सिखाने की बात कहते हुए दबाव बनाने लगते हैं व ग्रांट सरपंच के खाते में आने पर अपना पल्ला झाड़ लेते हैं। ग्रामीणों ने इस समस्या के चलते विभाग के खिलाफ  रोष प्रदर्शन कर नारेबाजी की। इस बारे में सरपंच सुरेश रंगा ने बताया कि जल्द ही इस गली के नाले का निर्माण करवाकर गली का निर्माण शुरू करवा दिया जाएगा।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static