आनन-फानन में डिस्ट्रीब्यूट्री का पुल गिराया

5/24/2019 10:02:35 AM

बहल(पोपली): गांव शेरला के पास बहल-भिवानी सड़क मार्ग पर जर्जर पुल को गिरा दिया और अब एक सप्ताह तक भिवानी व इस मार्ग से जुड़े गांवों के लोगों को करीब 20 किलोमीटर लंबी दूरी तय करनी पड़ेगी। पुल निर्माण को लेकर इस मार्ग पर आवाजाही करने वाले वाहनों के रास्ते को परिवर्तित करके तोशाम रोड से होकर वाया गोपालवास-सिधनवा के रास्ते से ओबरा होकर भिवानी मार्ग को पहुंच सकेंगे। 
इसके लिए एक वाहन धारक को करीब 20 किलोमीटर की लंबी दूरी तय करनी पड़ेगी।

बहल-तोशाम मोड़ पर अवरुद्ध लगाकर यातायात के डायवर्ट का बोर्ड लगा गया है। वहीं ईंटों की दीवार ओबरा चौक के पास भी बनाकर सड़क मार्ग को बंद कर दिया गया है। यह पुल करीब 2 वर्षों से जर्जर हालत था और जब यह टूटकर गिर रहा था सिंचाई विभाग ने इसकी लीपापोती करके आवागमन को खोल दिया था। अब भी विभाग 15 दिन से पुल की मुरम्मत को लेकर संजीदा नहीं रहा और ईंटों की दीवार लगाकर छोड़ दिया गया।

यदि समय रहते भी संभाला होता तो इस मार्ग पर आवागमन की वैकल्पिक व्यवस्था बनाई जा सकती थी। अब पुल के जीर्णोद्धार में करीब एक सप्ताह लग जाने के आसार नजर आते हैं। समाचार लिखे जाने तक पुल निर्माण सामग्री तक नहीं मंगवाई गई है। ऐसे में पुल एक सप्ताह में कैसे तैयार होगा देखना है। 
 

kamal