प्रशिक्षकों ने बंधक बनाकर खिलाड़ी को पीटा

7/15/2018 1:57:27 PM

चरखी दादरी (भूपेंद्र): जिले के गांव मकड़ाना में गेम खिलाने के बहाने नाबालिग खिलाड़ी को घर से बुलाकर 2 प्रशिक्षकों ने रस्सियों से बंधक बनाकर निर्ममता से पिटाई कर डाली। घटना की वीडियो भी सोशल मीडिया पर किसी ने वायरल कर दी। पीड़ित के परिजनों ने इस बारे आदमपुर पुलिस चौकी में मामला दर्ज करवाया जिसके बाद पुलिस ने मामले की गम्भीरता को देखते हुए दोनों प्रशिक्षकों को तुरंत प्रभाव से गिरफ्तार कर लिया है। उनके खिलाफ पोस्को एक्ट सहित विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। 
यहां सामने आया है कि गांव मकड़ाना स्थित शहीद रामनिवास स्पोटर््स एकैडमी कोच ने दलित खिलाड़ी साहिल के परिजनों के पास फोन से सम्पर्क कर बताया था कि उनके बेटे को गेम खिलाने के बाहर भेजा जाना है जिसके लिए वह अपना आधार कार्ड व अन्य कागजात एकैडमी में लेकर पहुंच जाए।

इसी बात को लेकर परिजनों ने साहिल को एकैडमी में भेज दिया जिसके बाद एकैडमी के ही कुछ खिलाडिय़ों के माध्यम से पता चला कि  2 प्रशिक्षकों ने साहिल को बंधक बनाकर रखा है और उसे बुरी तरह से पीटा जा रहा है। इतना सुनते ही परिजन तुरंत एकैडमी में पहुंचे, जहां उक्त प्रशिक्षकों ने साहिल के हाथ व पैरों को रस्सियों से बांध रखा था और  उसकी पिटाई कर रहे थे। परिजनों ने बीच-बचाव कर किसी तरह साहिल को उनसे छुड़वाया। इसी बीच मौके पर मौजूद किसी शख्स ने मोबाइल के जरिए सारे घटनाक्रम का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। जब मामला तूल पकडऩे लगा, तभी दोनों पक्षों को बुलाकर मौजिज लोगों ने सुलह करवाने का प्रयास भी किया। 

पीड़ित खिलाड़ी के दोस्त ने बताया कि उसके साथी को फीस नहीं देने के कारण कुछ दिन पूर्व निकाल दिया था। वे दोनों 10 जुलाई को दादरी में आए हुए थे। इसी दौरान घर से फोन आया कि कोच के पास आधार कार्ड जमा करवाना है। दोनों एकेडमी में गए तो उसके साथी को बंधक बना लिया। बाद में घरवालों को सूचना दी और अंदर जाकर देखा तो साथी के रस्सियों से हाथ-पैर बांधे हुए थे। शुक्रवार देर सायं पीड़ित खिलाड़ी के पिता सतीश कुमार ने घटना की शिकायत आदमपुर पुलिस चौकी में दर्ज करवाई। जिसके आधार पर पुलिस ने कोच सत्यवान व कुलदीप को गिरफ्तार कर लिया। दोनों के खिलाफ केस दर्ज कर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है।

Deepak Paul