पेड़ से टकराई रोडवेज बस 2 की मौत, 6 घायल

10/2/2017 12:14:11 PM

तोशाम (भारद्वाज): गांव मिरान के पास हरियाणा रोडवेज की बस का संतुलन बिगडऩे से सड़क किनारे खड़े एक पेड़ से जा टकराई जिसमें बस चालक समेत 2 व्यक्तियों की मौके पर ही मौत हो गई। करीब आधा दर्जन लोग जख्मी हुए जिनको उपचार के लिए अस्पताल में दाखिल करवाया गया है। टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि बस के परखचे उड़ गए। बाद में मौके पर पुलिस ने पहुंचकर शवों को बस से बाहर निकलवाया। प्राप्त जानकारी के अनुसार तोशाम सिवानी मार्ग पर चलने वाली बस जब गांव मिरान के पास पहुंची तो अचानक बस का संतुलन बिगड़ गया। संतुलन बिगडऩे से बस सड़क किनारे खड़े पेड़ से जा टकराई।

टक्कर इतनी भीषण थी कि बस बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई। पेड़ बस को चिरता हुआ आधी बस तक पहुंच गया। बस की अगली झांकी तक पूरी तरह से सिमट गई। बस चालक जगबीर सिंह की मौके पर ही मौत हो गई। दुर्घटना में बस में सवार बड़वा निवासी मंगतू की भी मौत हो गई। बस परिचालक कुहाड़ निवासी नरेंद्र भी दुर्घटना में बुरी तरह से घायल हो गया और उसे हिसार के एक निजी अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।  इनके अलावा दुर्घटना में गुड्डी धुलकोट, संतोष ढाणीमाहु व उसकी बेटी गुडिय़ा व 3 अन्य छोटे बच्चों को मिरान के एक निजी अस्पताल में भर्ती करवाया गया जहां उन्हें प्राथमिक उपचार के बाद एंबुलैंस से भिवानी के सामान्य अस्पताल के लिए रैफर कर दिया। जहां पर उनकी हालत चिंताजनक बनी हुई है।

शीशे तोड़कर निकाले घायल
बस पेड़ से टकराने के बाद पूरी तरह से पिचक गई। अगली झांकी टूटकर आधी बस तक पहुंच गई। हादसे के बाद तत्काल बस से उतरने को लेकर भगदड़ मचने लगी। जिसको जहां से जगह मिली। वह वहीं से बस से नीचे कूदने का प्रयास में लग गया। करीब आधा दर्जन लोगों को बस के शीशे तोड़कर बाहर निकाला गया। कुछेक सवारी बस की पिछली झांकी से उतरी लेकिन आधे से ज्यादा लोगों को शीशे तोड़कर बाहर निकाला गया। बस पेड़ से टकराने के बाद बंद हुई। उसके बाद ही यात्रियों व राहगीरों ने बस से घायलों को निकालकर निजी वाहनों में बिठाकर तोशाम के सामान्य अस्पताल भेजा गया।

धमाका हुआ तो खुली नींद
हादसे में घायल बच्चों ने बताया कि वे तो बस में सो रहे थे। जब तेज धमाका हुआ तो उनकी नींद खुली और उनके सिर से लहू बह रहा था। एक अधेड़ ने बताया कि हादसे के बाद बस रूक गई और सवारी नीचे उतरने लगी। तब उसको मुंह पर खून बहकर पहुंचा तो पता चला कि उसको भी चोट आई है। बाद में अन्य लोग उसको उपचार के लिए तोशाम के सामान्य अस्पताल ले गए।