किसान की चाकुओं से गोदकर की गई बेरहमी से हत्या

1/30/2016 6:37:01 PM

भिवानी, (अशोक भारद्वाज) : जमीन जायदाद रिश्तों पर इतनी भारी हो जाती है कि लोग रिश्तों का ही कत्ल कर देते हैं। ऐसा ही सनसनीखेज मामला भिवानी जिले के दादरी इलाके में सामने आया है। जहां एक भाई का उसके ही सगे भाई व भतीजे ने बेरहमी से कत्ल कर दिया। 

जमीनी विवाद को लेकर दादरी के गांव बिगोवा के खेतों में दिनदहाड़े एक किसान की चाकुओं से गोदकर हत्या कर दी। मृतक के परिजनों ने हत्या का आरोप भाई व भतीजे पर लगाया है। दादरी सदर पुलिस ने इस संबंध में मृतक के शव का पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों को सौंप दिया और हत्या का मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है। बताया जाता है कि दो भाइयों के बीच गांव के पास स्थित दो कैनाल जमीन को लेकर लगातार झगड़ा चल रहा था। इसी के चलते बड़े भाई ने अपने बेटे के साथ मिलकर छोटे भाई विक्रम की हत्या की है। 

गांव बिगोवा निवासी विक्रमपाल उर्फ बल्लू अपने घर से खेत में पानी देने के लिये गया था। सुबह करीब साढ़े सात बजे विक्रमपाल ने खेत में ट्यूबवेल चला दिया और अपनी बाइक पर सवार होकर पास के गांव मोरवाला पेट्रोल पंप पर तेल लेने चला गया। मोरवाला से तेल लेकर जब वह अपनी बाइक से वापस खेत में आ रहा था तो पहले से ही घात लगाये कुछ लोगों ने विक्रमपाल को घेर लिया। हमलावरों ने पहले विक्रमपाल की आंखों में लाल मिर्च डाली तो विक्रमपाल बाइक का संतुलन बिगडऩे के कारण गिर पड़ा। गिरते ही हमलावरों ने चाकुओं से विक्रमपाल पर हमला बोल दिया। अचानक हुए हमले से विक्रमपाल चिल्लाता हुआ गांव की ओर भागने लगा। हमलावरों ने उसे सडक़ पर ही पकड़ लिया। इसी दौरान पास के खेतों में कार्य रहे अन्य किसानों ने हमलावरों को रोकने का प्रयास किया तो हमलावरों ने उन्हें भगा दिया। 

पुलिस के अनुसार हमलावर मृतक विक्रमपाल का बड़ा भाई व भाई का बेटा ने चाकुओं से गोदकर हत्या कर दी और फरार हो गए। बाद में किसानों ने घटना की जानकारी मृतक के परिजनों व पुलिस को दी। सूचना मिलने पर दादरी सदर पुलिस मौके पर पहुंची और शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए दादरी के सामान्य अस्पताल भेजा।

पुलिस में दर्ज शिकायत में मृतक की पत्नी सरला देवी ने बताया कि उसके जेठ और भतीजा पहले से ही घात लगाए बैठे थे। उन्होंने चाकू व कस्सी मारकर उसके पति की हत्या की है। 

दादरी सदर पुलिस थाना प्रभारी जय सिंह ने बताया कि पुलिस ने सरला देवी के बयान के आधार पर इस संबंध में हत्या का मामला दर्ज किया है। आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए दो टीमों का गठन किया है। शीघ्र ही आरोपियों को काबू कर लिया जाएगा। फिलहाल पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों को सौंप दिया है और आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है।