फुटपाथों पर वाहन, सड़कों पर लोग

7/19/2019 11:10:43 AM

भिवानी (ब्यूरो): शहर में इस समय बिगड़ी हुई ट्रैफिक व्यवस्था का खमियाजा शहर में आने वाले लोगों को उठाना पड़ रहा है। इसका कारण यह है कि लोगों के पैदल चलने के लिए शहर की सड़कों के किनारे जो फुटपाथ बनाए थे, उन पर दिन भर वाहन खड़े रहते हैं, वहीं लोगों को सड़कों पर पैदल चलना पड़ रहा है। इसके अलावा शहर में चलने वाले आटो चालक भी किसी सवारी को देख बीच सड़क में ब्रेक लगाकर हादसों को न्यौता दे रहे हैं। इसके बावजूद ट्रैफिक पुलिस का इस ओर ध्यान नहीं है।

यहां बता दें कि वैसे तो जिला पुलिस के पास पोस्टल चालान की सुविधा भी मिली हुई है। इसके तहत अगर ट्रैफिक पुलिस को कोई वाहन सड़क पर खड़ा मिलता है तो पुलिस उसकी फोटो खींच उसका चालान काट उस वाहन के नंबरों के आधार उसके मालिक के घर चालान पहुंचा सकती है। यह योजना पुलिस ने पिछले साल ही शहर में शुरू कर दी थी। मगर पुलिस की वह योजना इन दिनों शहर में टांय टांय फिस्स साबित हो रही है। 

महम गेट से घंटाघर तक पैदल चलने वालों का सफर जोखिम में 

शहर में इन दिनों महम गेट से चिडिय़ाघर मोड़ के अलावा हांसी गेट से घंटाघर तक पैदल चलने वालों का सफर जोखिम भरा है। इसका कारण यह है कि महम गेट से चिडिय़ाघर तक शहर के कई निजी अस्पताल हैं, इसलिए इन अस्पतालों में भर्ती मरीजों से मिलने के लिए आने वाले लोग अपने वाहन को सड़क पर ही खड़ा कर अस्पताल में घुस जाते हैं।

इसके चलते खासकर महम गेट से चिडिय़ाघर मोड़ तक हर समय जाम लगने की संभावना बनी रहती है। दूसरी ओर इन लोगों के वाहनों के इस तरह सड़क पर खड़ा करने से यहां से पैदल गुजरने वालों लोगों को मजबूरन सड़कों पर चलना पड़ता है। इसलिए इस तरह के लोग एक प्रकार से अपनी जान को जोखिम में डालते हुए सड़कों पर चलते हैं।

Edited By

Naveen Dalal