शिक्षा व्यवस्था को शर्मसार कर देने वाला मामला आया सामने, वीडियो वायरल

11/18/2019 10:41:05 PM

सोनीपत (पवन राठी): सोनीपत के गांव रसूलपुर से सरकारी स्कूल की सुरक्षा व्यवस्था को शर्मसार कर देने वाला मामला सामने आया है। सोशल मीडिया पर खबरें तो रोज वायरल होती हैं। लेकिन एक ऐसी वीडियो वायरल हुई जिसने सरकारी स्कूल की शिक्षा व्यवस्था की हकीकत ही बता दी कि सरकारी स्कूलों में अध्यापक किस चीज की तनख्वाह लेते हैं। 

रसूलपुर गांव के सरकारी स्कूल में शिक्षा की हकीकत को बयां करने वाला वीडियो जब वायरल हुआ तो, जिसके बाद प्रशासनिक अधिकारियों की नींद टूटी और गन्नौर एसडीएम ने ब्लॉक शिक्षा अधिकारी को जांच के आदेश दिए। ब्लॉक शिक्षा अधिकारी मौके पर पहुंचे और स्कूल का निरीक्षण किया जहां पर उन्हें खामियां मिली। 

जब यहां पर मौजूद छात्राओं से बात की गई तो छात्राओं ने भी कैमरे के सामने कबूला की वह पिटाई के डर से किसी को कुछ नहीं बता रही थी। क्योंकि उन्हें डराया गया था। उन्होंने बताया कि टीचर स्कूल में आकर अपने घर की बात करते थे और उन्हें पढ़ाने के बजाए बाहर चले जाते थे।

ब्लॉक शिक्षा अधिकारी एसपी कटारिया ने बताया कि वीडियो वायरल हुई है और निरीक्षण करने पहुंचे हैं। स्कूल में खामियां हैं बच्चों को हकीकत में ही नहीं पढ़ाया जा रहा है। उन्होंने बताया कि धर्मेंद्र और हरपाल नाम के टीचर के नाम सामने आए हैं। दोनों को कार्रवाई के लिए लिख दिया जाएगा।

Shivam