सरकार को चूना लगाने वाले पलवल के सी.एम.ओ. सहित 4 डाक्टर निलम्बित

12/9/2017 5:32:32 PM

चंडीगढ़(चंद्रशेखर धरणी):हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज के आदेशों पर स्वास्थ्य विभाग व हरियाणा सरकार को चूना लगाने वाले 4 डाक्टर को तुरंत प्रभाव से निलंबित किया गया है। राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन की एम.डी.पी. अवनीत द्वारा की जांच रिपोर्ट के आधार पर पलवल के सी.एम.ओ. आदित्य स्वरूप गुप्ता, डा. रेखा, डा. लोकवीर, डा. संध्या पत्नी सी.एम.ओ. आदित्य स्वरूप के निलंबन के आदेश विभाग ने जारी किए हैं।

स्वास्थ्य मंत्री को शिकायत मिली थी कि मेवात व पलवल जिले के हथीन क्षेत्र में कार्यरत डॉक्टर्स को विशेष अलाऊंस का जो पैकेज मिलता है, उसका लाभ पलवल में कार्यरत डॉक्टर्स द्वारा सी.एम.ओ. पलवल की मिलीभगत से यहां कार्य कर रहे लोग उठाकर सरकार को चूना लगा रहे हैं। इस पर विज ने उच्च स्तरीय जांच राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन की एम.डी.पी. अवनीत को सौंपी थी। 

अवनीत की जांच में सामने आया कि यह लोग 2-3 साल से हरियाणा सरकार को आर्थिक चपत लगा रहे थे। ऐसी भी जानकारियां विभाग को मिली हैं कि इसी क्रम में डा. बीर सिंह सहरावत, डा. गोबिंद शरण, डा. अरविंदम घोष, डा. महेंद्र गोयल, डा. संजय, डा. पंकज राज सिंह, डा. ललित कुमार, डा. मनीष गर्ग, डा. गोबिंद शरण इत्यादि द्वारा हथीन क्षेत्र में कार्यरत रहने व पलवल कार्य करने के मामले में भी मिली शिकायतों पर उच्चस्तरीय जांच जारी है। इस जांच में कई और चेहरे सामने आ सकते हैं।