शैलजा ने की सरकार के कदमों की प्रशंसा

3/26/2020 8:37:45 AM

चंडीगढ़ : कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष शैलजा ने हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर को पत्र लिखकर जहां कोरोना की स्थिति के मद्देनजर उठाए गए कदमों की प्रशंसा की है तो वहीं कई सुझाव भी दिए हैं। उन्होंने कहा कि हरियाणा कांग्रेस अगले 21 दिनों के लिए भारत और हरियाणा के पूर्ण लॉकडाऊन का स्वागत करती है। ये आदेश हमारी पार्टी की अध्यक्षा सोनिया गांधी द्वारा की गई अपील के बिल्कुल अनुरूप हैं।  

उन्होंने कहा कि मजदूरों के लिए दी जाने वाली वित्तीय मदद 4500 की बजाय 10000 रुपए प्रति माह की जाए और इस मदद को किसानों, बेरोजगार युवाओं, गृहिणियों, अनुबंधित श्रमिकों, नि:शक्तजन व दिव्यांग, बेघर, गरीबी रेखा से नीचे जीवन यापन करने वाले सभी लोगों भी देना चाहिए। राज्य में चल रही पैंशन योजनाओं समेत अन्य योजनाओं की मासिक किस्त लोगों को समय पर दी जाए और सभी लाभार्थियों तक लाभ पहुंचने के लिए एक पारदर्शी प्रक्रिया का पालन किया जाए।

सरकार स्पष्ट दिशा-निर्देश जारी करे कि लॉकडाऊन की परिस्थिति में हरियाणा कोविड आर्थिक पैकेज’ के लिए जरूरतमंद निवासी’ कैसे पंजीकृत होंगे। छोटे और मध्यम व्यवसायों के लिए एक अलग वित्तीय पैकेज की घोषणा की जाए ताकि इस तरह के कारोबारी कार्य करना जारी रखें और सभी कर्मचारियों को यह आश्वासन दिया जाना चाहिए कि लॉकडाऊन के दौरान और उसके बाद भी कोई छंटनी नहीं होगी। राज्य माल और सेवा कर (एस.जी.एस.टी) में शामिल सभी परिवर्तनों को अगले 3 महीनों के लिए माफ किया जाए। 


Isha

Related News