मोहयालों का कुर्बानियों, देश की सेवा का इतिहास रहा है: विनोद कुमार दत्ता

10/3/2021 10:56:40 PM

चंडीगढ़ (धरणी): चंडीगढ़ क्लब में मोहयाल सभा चंडीगढ़ द्वारा मोहयाल मिलन कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें पंजाब के पूर्व राज्यपाल बीकेएन ने कार्यक्रम की अध्यक्षता की, जबकि जनरल मोहयाल सभा के नवनिर्वाचित अध्यक्ष विनोद कुमार दत्ता कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रुप में शामिल हुए। 

अपने संबोधन में सभा के अध्यक्ष विनोद कुमार दत्ता ने कहा कि मोहयालो का इतिहास कुर्बानियों व देश सेवा का इतिहास रहा है। आने वाली युवा पीढ़ी को इसका पता चले इसके लिए न सिर्फ इस तरह के कार्यक्रम आयोजित किए जाते रहने चाहिए बल्कि संगठन में युवाओं की भागीदारी रहनी चाहिए। 

दत्ता ने बताया कि सभा द्वारा जहां मोहयाल बिरादरी से जुड़ी विधवा महिलाओं को प्रत्येक माह आर्थिक सहायता प्रदान की जाती है। वहीं बिरादरी से जुड़े उन विद्यार्थियों को भी पढ़ाई के लिए आर्थिक सहयोग किया जाता है जिनके परिवार इसके लिए सक्षम नहीं है। उन्होंने बिरादरी के बुजुर्गों से आह्वान किया कि अपने बच्चों को संगठन के साथ-साथ सामाजिक कार्यों में भी भाग लेने के लिए प्रेरित करें। 

इस अवसर पर बोलते हुए पंजाब के पूर्व राज्यपाल बीकेएन छिब्बर ने कहा कि मोहयाल कौम देश की सेवा में सबसे आगे रहती है। यही कारण है कि जहां आजादी से पहले आजादी की लड़ाई में कई मोहयाल शहीद हुए, वहीं देश की रक्षा करते हुए भी कई बड़े पदों पर रहे  मोहयालों ने वीरगति पाई। इस बिरादरी से जुड़े लोग देश के कई वरिष्ठ व महत्वपूर्ण पदों पर आसीन हैं। 

कार्यक्रम की आयोजक मोहयाल सभा चंडीगढ़ के प्रधान जज बाली व सचिव विकास बाली ने सभा की तरफ से आए हुए अतिथियों का धन्यवाद किया। वहीं मोहयाल सभा के वरिष्ठ उपाध्यक्ष पीके दत्ता, महासचिव एलआर वैद्य, उपाध्यक्ष योगेश मेहता, संजय बाली, सचिव अशोक छिब्बर ने भी अपने विचार व्यक्त किए।

Content Writer

Shivam