पाकिस्तान की इस फिल्म ने की रिकॉर्ड कमाई

punjabkesari.in Thursday, Nov 24, 2022 - 11:55 AM (IST)

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। फवाद और माहिरा की  "द लीजेंड मौला जट्ट" फिल्म पाकिस्तान की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन गई है। रिलीज होते ही फिल्म ने बॉक्सऑफिस पर बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए फैंस का दिल जीत लिया। पाकिस्तान समेत कई देशों में फिल्म की खूब तारीफ हो रही है। इस फिल्म ने पूरी दुनिया में करीब  8.95 मिलियन का व्यापार किया है। जो पाकिस्तान की करेंसी के हिसाब से 200 करोड़ रूपये से भी ज्यादा है। इतने बड़े स्तर पर धमाल मचाने वाली यह पाकिस्तान की पहली फिल्म है। जो पाकिस्तानी दर्शकों के साथ दुनिया भर के लोगों को पसंद आ रही है।

इतने बजट में हुई तैयार 

 फिल्म के बजट की बात करें तो यह पाकिस्तानी रूपयों में कुल 100 करोड़ की लागत में बनकर तैयार हुई है। जिसने सिर्फ पाकिस्तान के घरेलू बॉक्स-ऑफिस पर लगभग 80 करोड़ की कमाई की है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार यह फिल्म पाकिस्तान की सबसे महंगी फिल्म है। जो इतने बजट में बनकर तैयार हुई है। फिल्म अपने बजट से दोगुना तो कमा ही चुकी है। ऐसे में फिल्म के निर्माता इसका अनकट वर्जन UK में आने वाले 2 दिसंबर को रिलीज करने वाले है। जिसके बाद फिल्म की कमाई में और अधिक इजाफा देखनें को मिलेगा। पाकिस्तान की यह पहली ऐसी फिल्म जो इतना अच्छा प्रदर्शन कर रही है।

इन एक्टरों ने किया फिल्म में काम 

इस फिल्म में पाकिस्तान के सबसे पॉपुलर एक्टरों ने काम किया है। जिसमें फवाद और माहिरा के अलावा हुमैमा मलिक, गोहर रशीद, फारिस शफी, अली अजमत, रहीला आगा, बाबर अली, साइमा बलोच, शफकत चीमा, नय्यर एजाज और रेशम जैसे एक्टर्स लीड रोल में हैं।  इस फिल्म की पॉपुलेरिटी की एक वजह यह भी मानी जा रही है। फिल्म के निर्माताओं ने जब इसका फर्स्ट लुक जारी किया था तभी फैंस में गजब का रिस्पांस देखने को मिला था। यह फिल्म 13 अक्टूबर को सिनेमाघरों में रिलीज में हुई थी जिसका जादू अभी तक कायम है। आपको बता दें कि यह फिल्म साल 1979 की कल्ट क्लासिक मौला जट्ट का रीबूट है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jyotsna Rawat

Recommended News

Related News

static