कमल हासन के हिन्दू टेरर की बात को प्रकाश राज का समर्थन, बोले- ये आतंक नहीं तो फिर क्या है?

11/3/2017 6:50:07 PM

मुंबईः हिंदू आतंक पर बयान देने के मामले में अभिनेता कमल हासन के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 500, 511, 298, 295 (ए) और 505 (सी) के तहत मामला दर्ज किया गया है। राजनीति में आने का संकेत दे चुके हासन ने बीते गुरुवार (2 नवंबर) को हिंदू चरमपंथ की आलोचना करते हुए दावा किया था कि दक्षिणपंथी समूहों ने हिंसा का दामन इसलिये थामा क्योंकि उनकी पुरानी ‘रणनीति’ ने काम करना बंद कर दिया है। हासन ने तमिल पत्रिका ‘आनंद विकटन’ के हालिया अंक में अपने स्तंभ में आरोप लगाया कि दक्षिण पंथी संगठनों ने अपने रुख में बदलाव किया है, हालांकि उन्होंने इसमें किसी का नाम नहीं लिया है।

 

कमल हासन की ओर से 'हिंदू आतंकवाद' का विवादित मुद्दा उठाए जाने के बाद अब ऐक्टर प्रकाश राज ने भी ऐसी ही टिप्पणी की है। परोक्ष रूप से बीजेपी और हिंदूवादी संगठनों पर निशाना साधते हुए प्रकाश राज ने ट्वीट किया, 'यदि संप्रदाय, संस्कृति और नैतिकता के नाम पर किसी को डराना आतंकित करना नहीं है तो फिर आतंकित करना क्या है।' 

इस ट्वीट के बाद प्रकाश राज विवाद में घिर सकते हैं। इससे पहले राजनीति में आने की तैयारी कर रहे कमल हासन ने एक तमिल मैगजीन के लिए लिखे लेख में कहा था कि राइट विंग ने अब मसल पावर का इस्तेमाल करना शुरू कर दिया है। उन्होंने आरोप लगाया कि राइट विंग हिंसा में शामिल है और हिंदू कैंपों में आतंकवाद घुस चुका है। 

 

प्रकाश राज ने ट्वीट कर कहा, 'यदि मेरे देश की सड़कों पर युवा कपल्स के साथ नैतिकता के नाम पर बदसलूकी करना आतंकित करना नहीं है। गोहत्या के मामली संदेह पर कानून हाथ में लेते हुए लोगों को पीटकर मार डालना आतंकित करना नहीं है। यदि किसी को ट्रोलिंग करना, गालियां देना और जरा सी असहमति पर चुप रहने की धमकी देना आतंकित करना नहीं है तो फिर क्या है?