विक्की कौशल की SAM बहादुर में हुई ''दंगल गर्ल्‍स'' की एंट्री, निभाएंगी खास रोल

punjabkesari.in Monday, Dec 13, 2021 - 02:29 PM (IST)

नई दिल्ली। फ़िल्म 'सैमबहादुर' में अन्य दो कलाकारों की एंट्री हो गयी है। फातिमा सना शेख और सान्या मल्होत्रा, ​​आरएसवीपी और मेघना गुलज़ार की सैमबहादुर में चुनौतीपूर्ण भूमिकाएँ निभाने के लिए तैयार हैं। भारत के सबसे महान युद्ध नायकों में से एक, बहादुर सैम मानेकशॉ के जीवन और समय पर आधारित सैमबहादुर के कलाकारों में उनके शामिल होने की घोषणा संयोग से निर्देशक मेघना गुलज़ार के जन्मदिन पर की गई है।

 

मानेकशॉ का सैन्य करियर चार दशक और पांच युद्धों तक फैला हुआ है। वह फील्ड मार्शल के पद पर पदोन्नत होने वाले पहले भारतीय सेना अधिकारी थे और 1971 के भारत-पाक युद्ध में भारतीय सेना की निर्णायक जीत सेनाध्यक्ष के रूप में उनकी कमान में थी। दिलचस्प बात यह है कि इस साल 1971 के युद्ध के 50 साल भी पूरे हो गए है।

 

 

 

 

 

 

View this post on Instagram

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

A post shared by RSVP (@rsvpmovies)

 

एक तरफ जहां विक्की कौशल द्वारा नायक के करैक्टर को जीवंत किया जाएगा, वहीं सान्या मल्होत्रा ​​​​उनकी पत्नी सिल्लू जो मानेकशॉ की पिलर और ताकत है, उनकी भूमिका में नज़र आएंगी। और, फातिमा सना शेख देश की पहली महिला प्रधान मंत्री इंदिरा गांधी के किरदार में दिखाई देंगी। सैम बहादुर फैमिली में एडिशन से उत्साहित, निर्देशक मेघना गुलजार कहती हैं, "मेरे पास जश्न मनाने के लिए बहुत कुछ है ... 1971 के युद्ध में हमारी सेना की ऐतिहासिक जीत के 50 साल पूरे होने के उपलक्ष्य में गर्व है। और सान्या मल्होत्रा ​​और फातिमा सना शेख का सैमबहादुर की टीम में शामिल होना बहुत रोमांचक है। फिल्म में उनकी दोनों भूमिकाओं के लिए बहुत संवेदनशीलता, गरिमा और संयम की आवश्यकता है और मैं इन पात्रों को जीवंत करने वाली महिलाओं के साथ काम करने के लिए उत्सुक हूं।”

 

विक्की कौशल कहते हैं, “सान्या और फातिमा अपने किरदारों के साथ सैमबहादुर की कहानी में अधिक करैक्टर और सब्सटेंस ले कर आई हैं और मैं उनके साथ पहली बार काम करने के लिए बहुत उत्साहित हूं। उनके किरदार सबसे प्रभावशाली व्यक्तित्वों में से एक रहे हैं जिनके बारे में हमने सुना है और अब दर्शक उनकी वीरता और प्रतिबद्धता की कहानी देखेंगे।  मैं मानेकशॉ परिवार में उन दोनों का स्वागत करता हूं और हमारी पीढ़ी के दो सबसे प्रतिभाशाली और मेहनती एक्टर्स के साथ स्क्रीन साझा करने के लिए उत्सुक हूं।"

 

सान्या मल्होत्रा ​​कहती हैं, ''हर महापुरुष के पीछे एक महिला होती है और सैम बहादुर का वह सहारा और ताकत सिल्लू मानेकशॉ थीं। मैं इस भूमिका को निभाने और इस युद्ध नायक के जीवन में उनके अभिन्न अंग और प्रभाव को सामने लाने के लिए सम्मानित महसूस कर रही हूं। मैं मेघना गुलजार की भी बहुत आभारी हूं और सच में उनके साथ इस रोमांचक सफ़र का इंतजार कर रही हूं। ” फातिमा सना शेख आगे कहती हैं, “मैं सैमबहादुर परिवार में शामिल होकर और भारतीय इतिहास की सबसे प्रभावशाली और चर्चित महिलाओं में से एक की भूमिका निभाने की चुनौती को लेकर बहुत खुश हूं। जिस चीज ने मुझे सबसे ज्यादा उत्साहित किया वह जुनून था जिसके साथ निर्माता इस फिल्म के माध्यम से उनकी स्मृति और विरासत का सम्मान करने की उम्मीद कर रहे हैं।"

 

रॉनी स्क्रूवाला कहते हैं, "यह हमारे लिए बहुत खास दिन है क्योंकि सैमबहादुर का परिवार बड़ा होता जा रहा है और हम अपनी निर्देशक मेघना गुलज़ार का जन्मदिन भी मना रहे हैं। युद्ध और जीवन में मानेकशॉ की पौराणिक स्थिति को याद किया जाता है और आज भी प्रासंगिक है। हम कुछ सबसे प्रतिभाशाली अभिनेताओं को एक साथ लाने के लिए बहुत उत्साहित हैं, जो इस कहानी को बताने अपने कम्फर्ट ज़ोन से बाहर आने या अपने करैक्टर की स्किन में ढलने से डरते नहीं हैं।" रोनी स्क्रूवाला द्वारा निर्मित और मेघना गुलज़ार द्वारा निर्देशित, फिल्म में विक्की कौशल 'सैमबहादुर' के किरदार में और उनके साथ सान्या मल्होत्रा ​​​​व फातिमा सना शेख नज़र आएंगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Deepender Thakur

Related News

Recommended News

static