फरीदाबाद में भी दौडने लगी 6 कोच की मेट्रो

10/27/2015 8:29:20 PM

फरीदाबाद, (सूरजमल):  अभी तक फरीदाबाद मेट्रो में 4 कोच वाली ट्रेन का संचालन किया जा रहा था, जिससे यात्रियों को सफर करने में काफी परेशानी उठानी पडती थी। अब डीएमआरसी ने लोगों की इस परेशानी को दूर कर दिया है। दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (डीएमआरसी) ने बदरपुर से फरीदाबाद तक छह कोच की मेट्रो का संचालन शुरू कर दिया है। फिलहाल छह ट्रेनों को ही कॉरिडोर पर उतारा गया है।  डीएमआरसी के इस कदम से यात्रियों को राहत मिलने की उम्मीद है। 

गौरतलब है कि छह सितंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हरी झंडी दिखाकर फरीदाबाद कॉरिडोर पर मेट्रो की शुरूआत की थी। अब तक चार कोच की मेट्रो का संचालन किया जा रहा था। यात्रियों की भीड़ से मेट्रो के कोच ठसाठस भर जाते थे। यात्रियों को सफर के दौरान खासी दिक्कत का सामना करना पड़ रहा था। लगातार मांग उठ रही थी कि कॉरिडोर पर छह कोच की मेट्रो उतारी जाए। देर से ही सही, लेकिन डीएमआरसी ने यात्रियों की मांग पर ध्यान दिया और छह कोच की ट्रेनों का संचालन शुरू कर दिया है।
 उल्लेखनीय है कि आईटीओ से आने वाली छह कोच की मेट्रो बदरपुर स्टेशन पर ही खाली करा दी जाती थी। यहां से फरीदाबाद के लिए चार कोच की मेट्रो पकडऩी होती थी। अब आईटीओ से छह कोच में बैठकर सीधे फरीदाबाद का सफर तय किया जा सकेगा।