हाईवोल्टेज तार से निकली चिंगारी से 7 लोग झुलसे

8/24/2017 4:37:55 PM

फरीदाबाद(अनिल राठी): मवई रोड स्थित करुणा नगर में सड़क किनारे गुजर रहे हाईटेंशन तार मंगलवार देर शाम आपस में टकरा गए। उनसे निकली चिंगारियां नीचे झुग्गी में रहने वाले परिवार के अभय, बीर, बबीता, भावना, ईना, मनीषा सहित सात लोगों पर गिरीं। इसमें सातों लोग झुलस गए। आस पास मौजूद अन्य झुग्गी वालों ने घायलोंं को आननफानन में पास ही स्थित एक अस्पताल में दाखिल करवाया, जहां उनका इलाज चल रहा है। इस घटना में सभी लोग करीब 20 से 40 प्रतिशत तक झुलस गए। मामले की सूचना मिलते ही तिगांव विधानसभा क्षेत्र के विधायक ललित नागर ने अस्पताल पहुंचकर झुलसे हुए लोगों का कुशलक्षेम पूछा और इस घटना के लिए पूरी तरह से बिजली विभाग को दोषी करार दिया।

जानकारी के अनुसार गांव मवई श्मशान घाट रोड पर कुछ झुग्गियां बसी हुई हैं, जहां गरीब लोग रहते हैं। झुग्गियों के ऊपर से 66 हजार केवी हाईटेंशन वोल्टेज की लाइन के अलावा 11 हजार वोल्टेज और एलटी लाइन गुजर रही थी। अचानक तीनों लाइनें आपस में टकरा गई, जिससे निकली आग की चिंगारियों से नीचे झुग्गियों में रह रहे एक ही परिवार के अभय, बीर, बबीता, भावना, ईना व मनीषा सहित 7 लोग चिंगारी से झुलस गए। अस्पताल में इलाज करा रही मनीषाा ने बताया कि हमलोग बच्चों के साथ पेड़ के नीचे बैठे हुए थे। उसी दौरान ऊपर से गुजर रही लाइनों में से तीन आग के गोले उन पर आ गिरे, जिससे वह बुरी तरह से झुलस गए। लोग एकत्रित हो गए और उन्होंने घायलों को अस्पताल पहुंचाया। 

विधायक ललित नागर ने कहा कि बिजली विभाग की लापरवाही के चलते आज एक ही परिवार के 7 लोग इस घटना के शिकार हुए, इसके लिए बिजली विभाग को जिम्मेदारी लेते हुए जहां घायलों के उपचार की राशि के अलावा उन्हें उचित मुआवजा देना चाहिए।