एटीएम तोड़ उड़ाए 9 लाख 63 हजार (VIDEO)

7/8/2019 9:49:24 AM

फरीदाबाद (सूरजमल): अभी तक तो चोरों द्वारा बैंक एटीएम को उखाड़कर या गैस कटर की सहायता से रुपए चुराने के मामले सामने आते रहे हैं लेकिन गांव धौज बाजार में मुख्य सड़क पर बदमाशों ने रविवार तड़के एक्सिस बैंक के एटीएम को धमाके से तोड़ दिया और 9.63 लाख रुपये चोरी कर ले गए। हालांकि पुलिस ने एटीएम तोडऩे के लिए विस्फोटक के प्रयोग से इंकार किया है। सुपरवाइजर त्रिखा कॉलोनी निवासी मुकेश ने शिकायत में कहा है कि सुबह करीब 3.30 बजे एटीएम में चोरी की सूचना मिली। मौके पर पहुंचकर देखा तो एटीएम का मुख्य दरवाजा टूटा हुआ था। एटीएम के परखच्चे उड़े हुए थे। उसके टूटे हुए टुकड़े दुकान में फैले हुए थे। एटीएम में रखे गए नोट भी बिखरे पड़े थे।

उन्होंने बताया कि एटीएम में 19 लाख 93 हजार रुपये थे। मौके पर पहुंची पुलिस ने बचे हुए नोटों की गिनती की, जो तकरीबन 10 लाख 30 हजार रुपये थे। इस आधार पर पुलिस 9.63 लाख रुपये चोरी की बात कह रही है। एटीएम के सामने रहने वाले लोगों ने बताया कि तड़के करीब 3 बजे तेज धमाके की आवाज सुनी तो वे दौड़कर बाहर आए। एटीएम के पास धुआं सा दिखा। एटीएम बूथ पर लगे गेट के शीशे टूटकर सड़क पर बिखरे पड़े थे। दुकान के अंदर नोट भी बिखरे पड़े थे। आस-पास के घरों से अन्य लोग भी निकलकर बाहर आ गए।

हालांकि किसी ने भी वहां बदमाशों को रुपये ले जाते या भागते देखने से इंकार किया है। पुलिस का कहना है कि बदमाशों ने हथौड़े से एटीएम तोड़ा। किसी वाहन से बांधकर एटीएम को बाहर की तरफ खींचने का प्रयास किया। इसी दौरान शीशे का दरवाजा टूट गया। कांच के टुकड़े सड़क तक बिखर गए। पुलिस की फॉरेंसिक टीम ने भी जांच के बाद विस्फोटक का प्रयोग होने से इंकार किया है। धमाके की आवाज को लेकर पुलिस का कहना है कि शायद बदमाशों ने हवाई फायरिग की होगी। पुलिस ने एटीएम की देखरेख करने वाली कंपनी के सुपरवाइजर की शिकायत पर अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। 

Edited By

Naveen Dalal