6 साल की बच्ची के योग ने किया बाबा रामदेव को हैरान, पढ़ें पूरी खबर

7/23/2016 4:54:05 PM

होडल (पंकेस): सेवली गांव की 6 साल की एक बच्ची लवली द्वारा योगासन की विभिन्न मुद्राअों को देखकर सभी हैरान हैं। होडल उपमंडल के सेवली गांव के निवासी धारा द्वारा स्वामी राम देव से प्रेरणा पाकर गांव व आस-पास के नागरिकों को योगासन के प्रति जागरुक किया जा रहा है। उसने अपनी 6 साल की लड़की को योगासन सिखाने का मन बना लिया।

 

लड़की ने भी कड़ी मेहनत करते हुए योगासन की विभिन्न मुद्राएं सीखी। योगासन के प्रति उसकी रुचि अौर प्रतिभा को उस समय गति मिली जब 21 जून को फरीदाबाद में आयोजित स्वामी रामदेव के योग शिविर में लवली द्वारा किए गए प्रदर्शन को देखकर स्वयं स्वामी रामदेव भी हतप्रभ रह गए थे। उन्होंने लवली को एकल्व की उपाधी प्रदान करते हुए नकद राशि भी देकर सम्मानित किया था। 

 

होडल उपमंडल के विभिन्न मंचों पर भी इस 6 साल की बच्ची ने योगासन के प्रदर्शन को लेकर पूरे उपमंडल में नाम रोशन किया है। उसकी योगासन की क्रियाअों को देखकर अब रबड़ डॉल के नाम से भी पुकारा जाने लगा है। सेवली गांव निवासी पीके मित्तल एडवोकेट व पूर्व चेयरमेन सुनिल मित्तल ने अपने गांव की इस प्रतिभावान 6 साल की लवली को हरियाणा सरकार द्वारा प्रतिभा को आगे लाने के लिए ब्रांड एम्बेसडर जैसे पद से नवाजे जाने अौर आर्थिक सहायता मुहैया करवाने की मांग की है ताकि इससे प्रेरणा लेकर गांवों में छुपी हुई अन्य प्रतिभाअों को भी उभरने का मौका मिल सके।