फेसबुक से दोस्ती की, फिर शादी के झांसे में किया शोषण

10/1/2015 8:18:35 PM

फरीदाबाद, (रजत) : पलवल निवासी एक युवती से फेसबुक के माध्यम से दोस्ती गांठ कर उसके साथ लगातार बलात्कार करने वाले आरोपी को थाना शहर पुलिस ने जम्मू कश्मीर से गिरफ्तार कर लिया है। पीड़िता ने करीब डेढ़ महीने पहले यह मामला दर्ज करवाया था। 
थाना शहर प्रभारी जयप्रकाश यादव ने बताया कि पलवल निवासी 25 वर्षीया एक युवती ने गत 12 अगस्त को यह मामला दर्ज करवाया था।
उसने अपनी शिकायत में कहा है कि वह एक कंपनी में काम करती है। वर्ष 2013 में फेसबुक के माध्यम से उसकी दोस्ती जम्मू कश्मीर निवासी राहुल के साथ हुई थी। कुछ ही समय में राहुल ने उसके साथ गहरी दोस्ती गांठ ली और मोबाइल नंबर हासिल कर लिया। फोन पर बातचीत करने लगा। दवाब डालने पर वह उससे मिलने के लिए तैयार हो गई। अक्टूबर 2013 में राहुल के कहने पर वह उससे मिलने के लिए बदरपुर सीमा पर पहुंच गई। जहां से राहुल उसे नोएडा के परी चौक पर स्थित अपने फ्लैट में ले गया। जहां राहुल ने उसके साथ अश्लील हरकतें शुरू कर दीं। उसके द्वारा विरोध करने पर राहुल शादी करने का झांसा देने लगा। जिसके बाद राहुल ने उसे अपनी हवस का शिकार बना लिया। इस घटना के बाद राहुल आए दिन उसके साथ बलात्कार करता रहा। बाद में शादी का दवाब डालने पर राहुल ने गत 10 जनवरी को बल्लभगढ़ की नवलू कालोनी में किराए का कमरा ले लिया और उसके साथ लिव इन रिलेशनशीप में रहने लगा। यहां भी राहुल उसका लगातार शारीरिक शोषण करता रहा। 
युवती का कहना है कि गत 17 जून को राहुल उसे छोड़ कर चुपचाप फरार हो गया। उसने फोन पर संपर्क साधा तो वह शादी करने से इनकार करते हुए उसे जान से मारने की धमकी देने लगा। तंग आकर उसने मामले की शिकायत पुलिस से कर दी। इस मामले में कार्रवाई करते हुए पुलिस ने गतदिवस राहुल को जम्मू कश्मीर स्थित उसके गांव किश्तवाड़ा से गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने उसे अदालत में पेश कर जेल भेज दिया है।