दिनभर बंधक बनाकर युवक से करवाते थे एेसा काम

10/3/2015 1:24:50 PM

फरीदाबाद (रजत): सीकरी गांव में रहने वाले पिछड़ी जाति के एक युवक को कुछ लोग जबरन पकड़ कर अपने खेतों में ले गए, जहां आरोपियों ने न केवल उसके साथ जमकर मारपीट की, बल्कि जाति सूचक शब्दों से अपमानित करने लगे। आरोपी युवक पर जबरन खेतों में काम करने के लिए कह रहे थे।

आरोपी युवक से लगातार मारपीट कर दिन भर खेतों में काम करवाते रहे। बाद में आरोपियों के चंगुल से छूटने के बाद पीड़ित ने पुलिस से शिकायत कर दी। थाना सदर पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

पुलिस के मुताबिक सीकरी गांव में रहने वाले उदय ने अपनी शिकायत में कहा है कि वह यहां परिवार के साथ रहता है और पिछड़ी जाति से संबंध रखता है। वह आसपास के इलाके में मेहनत मजदूरी करने का काम करता है। इसी गांव में रहने वाले कुछ लोग पिछले काफी समय से उसे परेशान करने पर तुले हुए है।

यह लोग उस पर जबरन अपने खेतों में काम करने के लिए दवाब बना रहे थे। लेकिन उसने इनके गलत व्यवहार को देखते हुए काम करने से साफ इनकार कर दिया था। पीड़ित उदय का आरोप है कि गत 16 जुलाई को वह घर से काम पर जाने के लिए निकला था।

उसी दौरान रास्ते में उसे शमशेर, पवन और राजेश ने उसे रोक लिया। तीनों उसे अपने खेतों में काम करने के लिए कहने लगे। लेकिन उसने काम करने से साफ मना कर दिया। जिसके बाद तीनों उसे पकड़ कर जबरन अपने खेतों में ले गए। जहां आरोपियों ने उसके साथ मारपीट शुरू कर दी।

मारपीट के दौरान आरोपी उसे जातिसूचक शब्दों से अपमानित भी कर रहे थे। आरोपी दिनभर उसे बंधक बना कर पीटते हुए खेतों में काम करवाते रहे। उसने भागने का प्रयास किया तो आरोपियों ने उसे तेज धारदार हथियार से घायल कर दिया। चंगुल से छूटने के बाद उसे अस्पताल में दाखिल कराया गया। स्वस्थ्य होने पर उसने पुलिस को बयान दे दिए। मामला दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।