शांति और सद्भावना का संदेश लेकर कन्याकुमारी से चली आशा यात्रा का पलवल में जोरदार स्वागत

2/11/2016 11:42:20 AM

पलवल (दिनेश कुमार): होडल के महारानी किशोरी मैमोरियल कन्या महाविद्यालय में आशा यात्रा का जोरदार स्वागत किया गया। इस अवसर पर भारी संख्या में लोग उपस्थित थे। कार्यक्रम के दौरान विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। इस अवसर पर आशा यात्रा का नेतृत्व कर रहे शिक्षा शास्त्री व समाज सुधारक श्रीएम ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि आशा यात्रा एक शांति और मधुर संबंधों के लिए पदयात्रा है।
 

आशा यात्रा देश के विभिन्न 11 राज्यों से गुजरती हुई 7500 कि.मी. की दूरी तय करेगी और मई-2016 में श्रीनगर पहुंचेगी। आशा-यात्रा केरल के कन्याकुमारी से प्रारंभ होकर तमिलनाडू, कर्नाटक, महाराष्ट्र, गुजरात, मध्य प्रदेश,उत्तर प्रदेश से गुजरती हुई उत्तर प्रदेश के मथुरा जिले से हरियाणा के पलवल जिले में आई है। विवरणानुसार आशा-यात्रा पलवल जिला क्षेत्र से गुडग़ांव जिला क्षेत्र से गुजरती हुई दिल्ली प्रदेश में प्रवेश करेगी।

आशा यात्रा के नेतृत्वकर्त्ता श्रीएम बताया कि वे लोग 19 फरवरी को दिल्ली प्रवास के दौरान राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी से भेंट करेंगे। उन्होंने कहा कि इस आशा यात्रा का आरंभ स्वामी विवेकानंद सरस्वती की जयंती 12 जनवरी 2015 को हुआ था। यात्रा का आयोजन मानव एकता मिशन द्वारा किया गया है। उन्होंने कहा कि इस यात्रा का उद्देश्य प्रकृति को बढ़ावा देना ताकि हम अपनी आने वाली पीढ़ी को एक स्वस्थ प्रकृति व वातावरण प्रदान कर सकें।