लाजवाब है पाकिस्तान की कसीदाकारी

2/3/2016 6:39:20 PM

फरीदाबाद, (अनिल राठी ) : 30 वें सूरजकुण्ड हस्तशिल्प मेले में पाकिस्तान से आए कसीदाकारी के स्टाल न केवल लोगों के लिए आकर्षण का केन्द्र बने हुए हैं,बल्कि भारत और पाक के बीच नफरत की दीवारों को समाप्त करने का संदेश भी ये कलाकार दे रहे हैं। इन कलाकारों का मानना है कि दोनों देशों के बीच नफरत की दीवारें समाप्त हो और दोनों दोस्त की तरह रहें,ताकि एक दूसरे देश की कला को वहां के नागरिक देख सके। 

सूरजकुण्ड मेले में स्टाल नम्बर 786 पाक से आई महिला कलाकारों का है। वे सूती कपड़ों पर कसीदाकारी का बेहतरीन नमूना पेश कर रही है। 1800 से लेकर 20 हजार रफपए तक के कढ़े हुए कपड़े इस स्टाल पर है।। शाल से लेकर कुशन,कुर्ते और बेग सभी प्रकार के सामान की बिक्री हो रही है। स्टाल की संचालिका इस्लामाबाद से आए अलदाखान बता रही है। कि मेले वे छठी बार आई हैं। उन्हें स्टाल नम्बर भी उनकी पसंद का मिला है और बिक्री भी खूब हो रही है। 

उन्होंने कहा कि वे चाहती हैं कि पाक और भारत के बीच नफरत की दीवारें समाप्त हों और दोनों देश दोस्त की तरह रहें। दोनों देशों के कलाकार एक दूसरे देश में जाकर न केवल अपनी कला को दिखा सकें,बल्कि उन्हें व्यापार करने का मौका भी मिले।